Create

IND vs AUS: तीसरे वन-डे मुकाबले का सीधा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें?

Enter caption
Naveen Sharma

लगातार दो मैच जीतकर भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में शुक्रवार को रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने नागपुर में खेले गए पिछले मुकाबले में बेहतर खेल दिखाया लेकिन अंतिम ओवर में टीम ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त हासिल हुई। टीम इंडिया तीसरे वन-डे में जीतकर सीरीज पर कब्जा करने के उद्देश्य से खेलेगी।

ख़ास बात यह भी है कि रांची महेंद्र सिंह धोनी का गृहनगर है और दर्शकों का जोश और जूनून भी देखते ही बनेगा। पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम ख़ास नहीं कर पाया था और यही वजह रही कि मार्कस स्टोइनिस अंतिम ओवर में पहली ही गेंद पर प्रहार करने के प्रयास में आउट हो गए। हालांकि भारत के लिए भी मध्यक्रम में कमोबेश स्थिति कुछ इसी तरह रही है। कप्तान विराट कोहली की वजह से पिछले मुकाबले में टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई थी।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की तुलना में गेंदबाजी ज्यादा मजबूत और बेहतर रही है। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए हैं लेकिन रोहित शर्मा का खामोश बल्ला कब रन बनाने लग जाए इसे भी नहीं नकारा जा सकता। स्पिन विभाग में कंगारू टीम के लिए मैक्सवेल और जैम्पा ने सही जगह गेंद डाली है, तो टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और रविन्द्र जडेजा यह कार्य कर रहे हैं। विजय शंकर एक अच्छे ऑल राउंडर की भूमिका निभा रहे हैं।

रांची के मैदान की आउटफील्ड बीच के ओवरों में रन रोकने का काम कर सकती है। मौसम के लिहाज से देखा जाए तो इसमें बारिश जैसी कोई संभावना नहीं है। स्पिन पिच की उम्मीद की जा सकती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने में कोई समस्या दोनों टीमों को नहीं होनी चाहिए। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बन सकती है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज भी कंगारुओं के खिलाफ ऐसा कर चुके हैं।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ़ उठाया जा सकता है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...