Create
Notifications

IND vs AUS: सीरीज हारने के बावजूद टीम को लेकर सकारात्मक दिखे कप्तान विराट कोहली 

Enter caption
Richa Gupta

ऑस्ट्रेलिया से पिछले महीने टी-20 सीरीज में मुंह की खाने के बाद भारत ने पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला भी हाथ से गंवा दी। दिल्ली में हुए इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को 35 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, मैच हारने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली बेहद सकारात्मक नजर आए। उन्होंने कहा कि हम इस हार से कतई निराश नहीं हैं। हमने जो प्रयोग किए, हार के लिए उनका बहाना नहीं दे सकते हैं। दबाव के क्षण में विपक्षियों ने ज्यादा साहस दिखाया, जिससे हमें सीख लेनी चाहिए।

कोहली ने कहा कि खिलाड़ी बुरा महसूस नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमने अच्छा क्रिकेट खेला। शुरुआती दो मैच हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। वे मुकाबले के नाजुक पलों में हमसे बेहतर खेले, जिसके लिए वो जीत के हकदार हैं। टीम में हो रहे प्रयोगों पर कप्तान ने जोर देकर कहा कि हमारी टीम संतुलित है। इस सीरीज को खेलने वाली टीम से बस एक स्थान को लेकर जद्दोजहद चल रही है। हार्दिक पांड्या के आते ही बल्लेबाजी मजबूत होगी और गेंदबाजी के विकल्प और बेहतर होंगे। हम किसी भी खिलाड़ी को इस उम्मीद के साथ मौका देते हैं कि वो अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाएगा। इसके बाद हम उसे किसी महत्वपूर्ण शृंखला में उतारते हैं। हालांकि, कभी यह प्रयोग हिट होता है तो कभी फ्लॉप।

Enter caption

विश्वकप के सवाल पर कोहली ने कहा कि हमारे दिमाग में अंतिम-11 खिलाड़ियों की सूची साफ है। बस अब हमें दबाव के क्षणों में बेहतर निर्णय लेने की क्षमता को विकसित करना है। विश्वकप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के बिजी शेड्यूल पर विराट ने कहा कि चार साल में एक बार विश्वकप आता है और हम हर साल आईपीएल खेलते हैं। यह नहीं कह रहे कि हम आईपीएल के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे लेकिन हमें स्मार्ट बनना होगा। हमें संतुलित काम करना होगा, ताकि विश्वकप से पहले कोई खिलाड़ी इंजर्ड न हो। हम किसी खिलाड़ी पर दबाव नहीं डालेंगे। कोई नहीं होगा, जो विश्वकप मिस करना चाहे।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...