Create
Notifications

3 विकेटकीपर जिन्हें ऋषभ पंत की जगह बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है 

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
Nikky
visit

महेंद्र सिंह धोनी अब ज्यादा मैच नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह भारतीय टीम में लगातार ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा है। ऋषभ पंत इस वक्त भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपिंग कर रहे हैं, लेकिन इन तीनों ही फॉर्मेट में वह निरंतरता से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उनकी आक्रामकता ही उनकी दुश्मन बनी हुई है और उनका फॉर्म भी कुछ ठीक नहीं चल रहा है, जिससे भारतीय टीम को काफी नुकसान हो रहा है।

उनकी इस खराब फॉर्म को देखने के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ता बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए किसी अन्य विकेटकीपर को जरुर अजमाना चाहेंगे।

आज हम उन तीन विकेटकीपर के बारे में ही बात करने वाले हैं, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में चयनकर्ता मौका दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी अभी नहीं करेंगे क्रिकेट में वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी20 सीरीज

संजू सैमसन

संजू सैमसन
संजू सैमसन

केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भारत की तरफ से एक टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 19 रन बनाये थे। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। उन्होंने हर साल आईपीएल में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है।

संजू सैमसन ने आईपीएल में खेले गये 89 मैचों में 2209 रन बनाये हैं वह भी 27.61 की शानदार औसत के साथ, जिसमे संजू का अधिकतम स्कोर 102 रन नाबाद है। उनका स्टाक रेट 130.27 का है, जो टी20 क्रिकेट में अच्छा माना जाता है।

हाल में ही उन्होंने इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 91 रन की एक विस्फोटक पारी खेली थी। उनकी इस शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 2020 टी20 विश्व कप से पहले एक बार जरुर आजमा लेना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

ऋद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा
रिद्धिमान साहा

ऋद्धिमान साहा ने भारत के लिए काफी टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उनको टी20 क्रिकेट में मौका आज तक नहीं मिला है। उन्हने आईपीएल में साबित किया है कि वह भी एक टी20 खिलाड़ी भी है, जो वक्त आने पर भारत की ओर से टी20 मैच खेल सकते हैं।

साहा ने आईपीएल में काफी टीमों से खेला है। आईपीएल में रिद्धिमान साहा ने 120 मैचों की 95 पारियां खेली है, जिसमे उन्हने 1764 रन बनाये हैं वह भी 23.83 की औसत के साथ, उनका बेस्ट स्कोर 115 रन नाबाद है, जो उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2014 के फाइनल में बनाया था।

साहा का स्ट्राइक रेट 130.05 है, जो एक अच्छे टी-20 खिलाड़ी की पहचान है। टी-20 विश्व कप से पहले चयनकर्ता बांग्लादेश सीरीज में एक मौका साहा को देते हैं, तो यह एक अच्छा फैसला होगा। बता दें, कि वह फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

ईशान किशन

ईशान किशन
ईशान किशन

ईशान किशन भी भारत के जूनियर टीम के बहुत ही अच्छे खिलाड़ी माने जाते हैं। ईशान किशन भी बाएँ हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो अपनी आक्रमकता के लिए पहचाने जाते हैं। ईशान किशन ने आईपीएल में बहुत सी टीमों के लिए मैच खेले हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है।

ईशान किशन ने अपने आईपीएल करियर में 37 मैच खेले हैं। जिसमे उन्होंने 695 रन बनाये है वह भी 21.06 की औसत के साथ, जिसमे उनका अधिकतम स्कोर 62 रन है और उनका स्ट्राइक रेट 130.88 का रहा है। वह टी20 क्रिकेट में 2 शतक भी लगा चुके हैं, इसलिए चयनकर्ताओं को उन्हें भी 2020 टी-20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश सीरीज में जरुर एक मौका देना चाहिए।

ईशान किशन झारखंड के लिए विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट से उनके पास अच्छा मौका है, कि वह चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करें।

Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now