Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब, कहां और कैसे देखें

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
22 Nov 2019, 09:31 IST

 भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टेस्ट इतिहास का पहला पिंक बॉल मैच और कोलकाता का ईडन गार्डंस स्टेडियम सुनकर ही क्रिकेट प्रेमियों की बाछें खिल जाती हैं। अभ्यास सेशन में जिस तरह दर्शक मैदान पर आए, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोलकाता में इस खेल के प्रति कितना लगाव और स्नेह है। चार दिन की पूरी टिकटें बिकने के बाद यह बात और भी पुख्ता हो जाती है।

पहले टेस्ट में जिस तरह टीम इंडिया ने तीन दिन में मैच समाप्त किया, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दूधिया रौशनी में मुकाबला कितने दिन चलेगा। भारत केदोनों ओपनर बल्लेबाज फॉर्म में हैं और मयंक अग्रवाल ने पिछले मैच में ही दोहरा शतक जड़ा था। दर्शकों को रोहित के बल्ले से भी रन निकलने की उम्मीद रहेगी। विराट कोहली का बल्ला भी पिछले मैच में शांत था, लिहाजा इस मैच में वे चढ़कर खेलने का प्रयास करेंगे। टीम इंडिया के गेंदबाज भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। देखा जाए तो भारतीय टीम तीनों विभाग में सुदृढ़ नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें:आईपीएल के नए सीजन में एक नई टीम शामिल हो सकती है

बांग्लादेश के लिए ओपनर बल्लेबाज से लेकर मध्यक्रम तक समस्या ही रही है। पिंक बॉल और दूधिया रौशनी में उनका खेल कैसा होगा, यह देखने वाली बात होगी। उम्मीद की जा रही थी कि सैफ हसन बतौर ओपनर डेब्यू करेंगे लेकिन चोटिल होने की वजह से टीम को शदमान इस्लाम और इमरुल कायेस के साथ ही जाना होगा। भारतीय टीम अगर पहले बल्लेबाजी करती है, तो शायद उन्हें दोबारा बल्लेबाजी की जरूरत नहीं होगी क्योंकि सभी बल्लेबाज धाकड़ खेल दिखा रहे हैं।

पिच पर घास होने की वजह से तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहने की उम्मीद है। विराट कोहली ने माना है कि पिंक बॉल ज्यादा तेज निकलेगी इसलिए कैच पकड़ने में भी परेशानी हो सकती है। शाम के समय ओस गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। मौसम साफ़ रहने का पूर्वानुमान है। अन्य डे-नाईट टेस्ट मैचों से कोलकाता टेस्ट अलग होगा। पारंपरिक तरीके से तीन बजे लंच होगा, इसके बाद शाम पांच बजकर चालीस मिनट पर चाय का समय होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार दोपहर एक बजे मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार एप्प इस्तेमाल करने वाले लोग इसे वहां देख सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...