Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: पहले टी20 मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित एकादश

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
03 Nov 2019, 12:26 IST

भारत  vs बांग्लादेश
भारत vs बांग्लादेश

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम जहां काफी मजबूत नजर आ रही है, तो वहीं शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के सामने बेहतरीन खेल दिखाने की चुनौती होगी।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल और क्रुणाल पांड्या जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हालांकि देखना ये होगा कि संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक जड़ा है, इसीलिए इस टी20 सीरीज में उनको भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे भी एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं। घरेलू क्रिकेट में उनका भी प्रदर्शन हाल के दिनों में अच्छा रहा है। गेंदबाजी की बात की जाए तो इस टीम में अनुभव की कमी है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में काफी सारे नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद और दीपक चहर जैसे गेंदबाज टीम के पास हैं।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मैच का सीधा प्रसारण कब, कहाँ और कैसे देखें

बांग्लादेश की अगर बात करें उन्हें बड़ा झटका तब लगा जब भारत दौरे से ठीक पहले शाकिब अल हसन पर बैन लग गया। महमदुल्लाह को कप्तान बनाया गया है। वहीं शाकिब की अनुपस्थिति में अब टीम को लेकर चलने की पूरी जिम्मेदारी पूरी तरह मुशफिकुर रहीम के कंधों पर है। इसके अलावा सौम्य सरकार और लिटन दास भी घातक साबित हो सकते हैं। गेंदबाजी में बांग्लादेश के पास मुस्तफिजुर रहमान, तैजुल इस्लाम और अल अमीन हुसैन का विकल्प है।

आइए जानते हैं दोनों टीमों की संभावित एकादश:

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद।

बांग्लादेश: सौम्य सरकार, लिटन दास, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमदुल्लाह (कप्तान), मोसाद्देक हुसैन, अफीफ हुसैन, अराफात सनी, मुस्तफिजुर रहमान, अमीन हुसैन और तैजुल इस्लाम।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...