Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN, दूसरा टेस्ट: लिटन दास और नईम हसन को लगी चोट, कनकशन के नियमों के तहत किया गया रिप्लेस

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 22 Nov 2019, 18:50 IST
22 Nov 2019, 18:50 IST

दोनों खिलाड़ियों को मोहम्मद शमी की गेंद लगी (Photo-Bcci)
दोनों खिलाड़ियों को मोहम्मद शमी की गेंद लगी (Photo-Bcci)

कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेला जा रहा है और पहले ही दिन बांग्लादेश को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी लिटन दास और नईम हसन चोटिल हो गए और उनकी जगह मेहदी हसन और तैजुल इस्लाम को मैदान में उतारा गया। कनकशन ((सिर में लगी चोट जो कम गंभीर हो)) के नए नियमों के मुताबिक इन खिलाड़ियों को लिटन और नईम की जगह रिप्लेस किया गया।

पारी के 21वें ओवर में मोहम्मद शमी की एक तेज बाउंसर गेंद लिटन दास के हेलमेट पर जाकर लगी। इसके बाद फिजियो को मैदान पर बुलाया गया। फिजियो ने उनका मैदान में इलाज किया और वे खेलने के लिए तैयार हो गए लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन्हें तकलीफ महसूस हुई और मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनकी जगह पर मेहदी हसन को मैदान में उतारा गया जो अब पूरा मैच खेलेंगे। हालांकि कनकशन के नियमों के मुताबिक वो गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। वहीं नईम हसन को भी मोहम्मद शमी की गेंद लग गई और वो भी चोटिल होकर बाहर हो गए। उनकी जगह तैजुल इस्लाम अब पूरे मैच में खेलेंगे।

ये भी पढ़ें: आईसीसी ने अहम नियम में किया बड़ा बदलाव, टीमों को मिलेगी राहत

आपको बता दें कि 1 अगस्त 2019 से कनकशन का नियम लागू हुआ था। इसके मुताबिक घायल खिलाड़ी की जगह दूसरा खिलाड़ी ले सकता है लेकिन जैसा खिलाड़ी होगा, उसके लिए सब्सटीट्यूट भी वैसा होगा।

बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में महज 106 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। वहीं भारत की तरफ से ईशांत शर्मा ने 5 विकेट चटकाए। वो पिंक बॉल टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 01:07 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...