Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान ने भारत के खिलाफ राजकोट टी20 में मिली करारी हार का कारण बताया 

FEATURED WRITER
न्यूज़
08 Nov 2019, 12:48 IST

बांग्लादेश के कप्तान ने खराब बल्लेबाजी को हार का कारण बताया (Photo: BCCI)
बांग्लादेश के कप्तान ने खराब बल्लेबाजी को हार का कारण बताया (Photo: BCCI)

बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने खराब बल्लेबाजी को भारत के खिलाफ राजकोट टी20 में मिली करारी शिकस्त का कारण बताया। भारत ने दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में मेहमान टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी और इसी के साथ 1-1 से बराबरी की।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भारत को एकतरफा जीत दिलाई। हालांकि उससे पहले बांग्लादेश ने टॉस हारने के बाद अच्छी शुरुआत की थी और वो विशाल स्कोर के लिए अग्रसर भी थे, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने बीच के ओवरों में बांग्लादेश की टीम खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाई, जिस वजह से वो सिर्फ 153 रन ही बना पाए।

यह भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स ने ट्रेड ऑफ के जरिए रविचंद्रन अश्विन को किया शामिल, किंग्स XI पंजाब की टीम में युवा खिलाड़ी शामिल

दूसरे टी20 में मिली हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने कहा,

सलामी बल्लेबाजों ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई और इस विकेट पर 180 अच्छा स्कोर होता। पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी, लेकिन सौम्य सरकार के आउट होने के बाद दो नए बल्लेबाज विकेट पर थे। हमने ज्यादा समय लिया और इसी वजह से हमें मैच में नुकसान हुआ। हमें 175 से ऊपर का स्कोर बनाना चाहिए था।

बांग्लादेश द्वारा दिए 154 रनों के लक्ष्य को भारत ने कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया। उन्होंने पूरी तरह बांग्लादेश के गेंदबाजों के ऊपर आक्रमण किया और भारत को जीत दिलाई।

महमुदुल्लाह ने रोहित शर्मा की पारी को लेकर कहा, "

रोहित अगर अच्छा खेल रहे होते हैं, तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल होता है। हमने 175 से ऊपर का स्कोर बनाया होता है, तो हम इसे डिफेंड कर सकते थे। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और नया गेंद बल्ले के ऊपर भी आ रहा था। अंत में हमारा स्कोर काफी नहीं था।

3 मैचों की सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं और सीरीज का आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाना है। दोनों ही टीमों के पास सीरीज को जीतने का बराबरी पर मौका होने वाला है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...