Create
Notifications

जो रूट ने जड़ा जबरदस्त शतक, मुश्किल में भारतीय टीम

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) कप्तान जो रूट (Joe Root) के जबरदस्त शतक की बदौलत काफी बेहतर स्थिति में पहुंच गई है। रूट और डॉम सिब्ली ने शानदार साझेदारी कर भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं। जो रूट 128 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

पहला सेशन

इंग्लैंड ने पहले सेशन में अपनी शुरुआत काफी धीमी की। रोरी बर्न्स और डॉम सिब्ली की जोड़ी ने काफी संभलकर भारतीय गेंदबाजों के शुरुआत स्पेल निकाले। हालांकि एक बार सेट हो जाने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन शॉट भी लगाए। इसी बीच ऋषभ पंत ने विकेटों के पीछे एक कैच भी ड्रॉप किया। बर्न्स और सिब्ली ने पहले विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। रविचंद्रन अश्विन ने बर्न्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने 33 रनों की पारी खेली। इसके बाद डेन लारेंस बिना खाता खोले आउट हो गए। पहले दिन लंच तक डॉम सिब्ले 26 और कप्तान जो रूट रन 4 बनाकर क्रीज पर थे।

दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवाए 73 रन बनाए। कप्तान जो रूट और डॉम सिब्ली ने जबरदस्त बैटिंग की। दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक तीसरे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी हो चुकी है। चायकाल तक रट 45 और सिब्ली 53 रन बनाकर क्रीज पर थे।

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन में इंग्लैंड की टीम ने एक विकेट गंवाया और 123 रन बनाए। जो रूट ने इसी बीच एक और शतक लगाया और अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने का कारनामा किया। सिब्ली और रूट के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की मैराथन साझेदारी हो हुई। डॉम सिब्ले 87 रन बनाकर दिन के आखिरी ओवर में आउट हुए।

ये भी पढ़ें: 3 गेंदबाज जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now