Create
Notifications

भारतीय टीम के खिलाफ छक्कों का बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड की धुआंधार बल्लेबाजी में चौंकाने वाले आंकड़े 

India vs England
India vs England
निशांत द्रविड़

इंग्लैंड (England Cricket Team) ने पुणे में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को बड़े स्कोर वाले मुकाबले में 6 विकेट से हराया और दो मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। भारत ने केएल राहुल के शतक और ऋषभ पंत के धुआंधार अर्धशतक की मदद से 336/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 44वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

आइये नज़र डालते हैं दूसरे वनडे में बने आंकड़ों पर

# भारत के खिलाफ 102 मैच में इंग्लैंड टीम की 55वीं जीत। भारत ने 42 मैचों में इंग्लैंड को हराया है, वहीं दो मैच टाई और तीन मैच रद्द हुए हैं।

# इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 337 रन बनाये। भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने के मामले में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर।

# इंग्लैंड की पारी में 20 छक्के लगे। भारत के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड बराबर। इससे पहले 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने मुंबई वनडे में 438/4 के स्कोर में 20 छक्के लगाए थे।

# इंग्लैंड ने वनडे में चौथी बार एक पारी में 20 या उससे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड बनाया। एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का विश्व रिकॉर्ड भी इंग्लैंड (25 vs अफगानिस्तान, 2019) के नाम है।

India v England - 2nd One Day International
India v England

# बेन स्टोक्स (10 छक्के) - वनडे की एक पारी में 10 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज। इससे पहले यह रिकॉर्ड इयोन मॉर्गन (17) और जोस बटलर (12) के नाम था।

# बेन स्टोक्स - 99 पर आउट होने वाले इंग्लैंड के सातवें बल्लेबाज।

# जॉनी बेयरस्टो - 11वां वनडे शतक और इंग्लैंड की तरफ से उनसे ज्यादा शतक सिर्फ जो रुट (16), इयोन मॉर्गन (13) और मार्कस ट्रेस्कोथिक (12) ने लगाया है।

# केएल राहुल - पांचवां वनडे शतक और भारत की तरफ से पिछले दो वनडे शतक उन्होंने ही लगाया है। पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल ने शतक लगाया था और उस मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

# ऋषभ पंत (77) - दूसरा वनडे अर्धशतक और सर्वाधिक स्कोर।

# लियाम लिविंगस्टोन - इंग्लैंड के लिए वनडे खेलने वाले 258वें खिलाड़ी।

यह भी पढ़ें - वनडे में 300 का स्कोर बनाने वाली टीमों की लिस्ट


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...