Create
Notifications

भारतीय टीम चेन्नई टेस्ट में जीत के करीब, 482 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने गंवाए तीन विकेट 

Photo: BCCI
Photo: BCCI
Narender
ANALYST
Modified 15 Feb 2021
न्यूज़

चेन्नई में भारत (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम की स्थिति काफी ज्यादा मजबूत हो गई है। आखिरी सेशन में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 482 रनों का लक्ष्य दिया। दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 53-1 रहा। उन्हें अभी भी जीतने के लिए 4 रनों की दरकार है।

तीसरा दिन, पहला सेशन

भारतीय टीम ने पहले सेशन में 30 ओवरों में 102 रन बनाए और 5 बड़े विकेट गंवाए। इस बीच भारत की शुरुआत तीसरे दिन काफी ज्यादा खराब रही और कल नाबाद लौटे दोनों बल्लेबाज रोहित शर्मा (26) एवं चेतेश्वर पुजारा (7) बिना कोई रन जोड़े आउट हो गए। ऋषभ पंत (8) को ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, लेकिन वो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने एक छोर संभाले रखा और इस बीच भारत की लीड के 300 के पार लेकर गए। अजिंक्य रहाणे (10) और अक्षर पटेल (7) भी कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। हालांकि रविचंद्रन अश्विन ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया और कोहली का अच्छा साथ दिया। लंच तक कोहली (38*) और अश्विन (34*) नाबाद रहें। दोनों ने मिलकर अभी तक 50 रन जोड़ लिए हैं और भारत की लीड को 351 रनों तक पहुंचा दिया।

तीसरा टेस्ट, दूसरा सेशन

दूसरे सेशन में 25 ओवर में भारत ने 64 रन बनाए और दो विकेट गंवाए। विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरे सत्र में भी उसी तरह बल्लेबाजी करना जारी रखा जिस तरह वो पहले सेशन में खेल रहे थे। इस बीच कोहली ने अपने करियर का 25वां और अश्विन ने 12वां अर्धशतक भी पूरा किया। दोनों ने 96 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 200 के पार लेकर गए। 202 के स्कोर पर कोहली (62 रन, 7 चौके) के रूप में भारत का सातवां विकेट गिरा। अश्विन ने चौका लगाते हुए भारत की बढ़त को 400 के पार लेकर गए। मोइन अली ने 210 के स्कोर पर कुलदीप यादव (3) का भी विकेट चटकाया। अश्विन (68* रन, 9 चौके) ने चायकाल तक भारत का और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

तीसरा दिन, तीसरा सेशन

रविचंद्रन अश्विन और इशांत शर्मा ने आखिरी सेशन में तेजी से रन बनाने का प्रयास किया और इस बीच बड़ा शॉट खेलते हुए इशांत शर्मा 7 रन बनाकर 237 के स्कोर पर आउट हो गए। अश्विन ने लेकिन शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा और अपने करियर का 5वां शतक लगाया। इस बीच उन्होंने मोहम्मद सिराज (16*) के साथ 49 रनों साझेदारी करते हुए भारत के स्कोर को 286 तक पहुंचाया। अश्विन आखिरी विकेट के रूप में 286 के स्कोर पर आउट हुए। इंग्लैंड के लिए जैक लीच और मोइन अली ने सबसे ज्यादा 4-4 विकेट लिए और ओली स्टोन को एक विकेट मिला।

482 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डॉम सिबले सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रोरी बर्न्स और डैन लॉरेंस ने रन बनाने की कोशिश की, लेकिन 49 के स्कोर पर अश्विन ने बर्न्स (25) का विकेट चटकाया। अगले ही ओवर में नाइटवॉचमैन जैक लीच भी पहली ही गेंद पर आउट हो गए। रूट (2*) और लॉरेंस (19*) ने स्टंप्स तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया।

Published 15 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now