Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाए

मौजूदा भारतीय टीम में विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट रन बनाए हैं
मौजूदा भारतीय टीम में विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट रन बनाए हैं
ANALYST

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद अब एक बार फिर टेस्ट प्रारूप में आमने-सामने आने को तैयार हैं। 3 टी20 मैचों में क्लीन स्वीप के बाद भारतीय टीम टेस्ट प्रारूप में भी खुद को बेहतर साबित करने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से होगी।

इन दोनों टीमों ने अभी तक 60 टेस्ट खेले हैं, जिसमें भारत ने 21 मुकाबले जीते हैं, वहीं न्यूजीलैंड को 13 बार ही जीत हासिल हुयी थी। भारत के इस दबदबे के पीछे उनके बल्लेबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन है। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट रन बनाए हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाए

#3 वीरेंदर सहवाग (883 रन)

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग के विस्फोटक अंदाज से सभी परिचित हैं। इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट में 2002 में बल्लेबाजी की थी लेकिन वो सीरीज उनके लिए कुछ खास साबित नहीं हुयी। सहवाग ने शुरूआती चार पारियों में महज 40 रन ही बनाए। लगभग 10 महीने बाद, सहवाग ने कीवी टीम के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया और भारत को मोहाली में जीत दिलाने में मदद की। 2010 में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिला था। सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 मैचों में 44.15 की औसत से 883 रन बनाए हैं।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now