Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IND v NZ: तीसरे टी20 में भारतीय टीम की हार के 4 प्रमुख कारण

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 10 Feb 2019
टॉप 5 / टॉप 10

हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में भारतीय टीम को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की लेकिन 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बनाई। इस तरह से 2-1 से ये सीरीज कीवी टीम के नाम रही।

आइए जानते हैं किन वजहों से तीसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा:

4.युजवेंद्र चहल को अंतिम एकादश में नहीं शामिल करना:

Enter caption

तीसरे मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया। हालांकि कुलदीप यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए हाई स्कोरिंग मैच में भी 4 ओवर में सिर्फ 26 रन दिए और कॉलिन मुनरो और टिम साइफर्ट के बेहद अहम विकेट चटकाए। लेकिन चहल की कमी इस मैच में जरुर खली।

सभी जानते हैं कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम को कई मैच जिता चुकी है। ऐसे में जहां कुलदीप यादव एक छोर से शानदार गेंदबाजी कर रहे थे तो वहीं दूसरे छोर से क्रुणाल पांड्या की गेंदों पर लगातार रन बन रहे थे। इसलिए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कोई दबाव नहीं बन पा रहा था और वे लगातार रन बना रहे थे। चहल एक विकेटटेकिंग गेंदबाज हैं और अगर वो ये मैच खेल रहे होते तो शायद मध्य के ओवरों में विकेट चटकाकर कीवी टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक सकते थे।

हालांकि पहले दो मैचों में चहल उतने प्रभावशाली नहीं रहे थे लेकिन उन्हें टी20 मैचों का काफी अनुभव है और कुलदीप यादव के साथ उनकी जोड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकती थी।

1 / 4 NEXT
Published 10 Feb 2019, 20:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now