COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v NZ:  पहले टी20 मैच में खिलाड़ियों की रेटिंग 

फ़ीचर
417   //    07 Feb 2019, 13:19 IST

Enter caption

भारत ने एकदिवसीय सीरीज में न्यूजीलैंड को आराम से पटखनी दी थी मगर टी20 सीरीज में उनकी शुरुआत खराब रही। न्यूज़ीलैंड की टीम ने हर विभाग में भारतीय खेमे से बेहतर खेल दिखाया और 80 रन से मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूज़ीलैंड को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने 86 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत प्रदान की। इस की मदद से न्यूज़ीलैंड 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही और 139 रन पर ढेर हो गई।

रोहित शर्मा -

जब आप एक बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो आपको शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलने की जरूरत होती है। रोहित शर्मा ने ऐसा ही करने की कोशिश की मगर अपना विकेट गंवा बैठे। भारत को इस लक्ष्य को चेज करने के लिए कप्तान से एक बड़ी पारी की जरूरत थी।

शिखर धवन - 5/10

धवन शुरुआत में अच्छी लय में नज़र आ रहे थे मगर लोकी फर्ग्यूसन की एक यॉर्कर पर आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंदों में खेली अपनी 29 रन की पारी में शानदार बाउंड्री लगाईं मगर यॉर्कर का सामना करने से चूक गए।

विजय शंकर - 5/10

शंकर ने भी अपनी पारी को शुरुआत शानदार तरीके से की थी। उन्होंने पॉवरप्ले के पांचवें ओवर में शानदार बॉउंड्री लगाईं। लेकिन वह सैंटनर की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर मे आउट गए। हालांकि चौंकाने वाली बात ये रही कि उन्होंने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की।

ऋषभ पंत : 3/10

इस युवा बल्लेबाज से बहुत उम्मीदें लगाईं जा रहीं थीं मगर वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके। इस दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे पंत सहज नज़र नहीं आये और 10 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

एमएस धोनी - 7/10

जब धोनी क्रीज़ पर आए तब तक जरुरी रन रेट 14 के पार जा चुका था। दूसरे छोर पर विकेट गिरते देख धोनी कुछ योगदान नहीं दे सके। उन्होंने 31 गेंदों पर 39 रन बनाए और भारत को इस खेल में बनाए रखा अन्यथा टीम की हार का अंतर और बड़ा हो सकता था।

दिनेश कार्तिक - 3/10

दिनेश कार्तिक भी जरूरी रन रेट को नीचे लाने के चक्कर में जल्दी ही आउट हो गए। सोढ़ी की गेंद पर स्वीप शॉट खेलते वक़्त वह बॉउंड्री पर टिम साउदी को कैच थमा बैठे। फील्डिंग के दौरान भी उन्होंने दो कैच छोड़ दिये थे।

हार्दिक पांड्या - 4/10

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। हालांकि उन्होंने 2 विकेट लिए मगर इस दौरान 50 रन भी खर्च किये। वह बल्ले से भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्हें महज़ एक बाउंड्री लगाकर पवेलियन लौटना पड़ा।

क्रुणाल पांड्या : 7/10

क्रुणाल पांड्या ने गेंदबाजी में खास योगदान दिया। हालांकि उन्होंने चार ओवर में 37 रन खर्च किये मगर पहले तीन ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने मुनरो का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई। उनकी गेंद पर एक कैच भी छूटा। धोनी के साथ मिलकर उन्होंने 50 रन की साझेदारी भी की।

भुवनेश्वर कुमार -5/10

भुवी के लिए ये मैच उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। उनके ज्यादातर ओवरों में बल्लेबाजों ने जमकर बाउंड्री लगाई। वह अपने पहले ओवर में किफायती रहे मगर अगले तीन ओवर में 43 रन खर्च कर दिए। हालांकि उन्होंने टेलर का विकेट लेकर कुछ हद तक इसकी भरपाई की।

युजवेंद्र चहल -6/10

चहल ने बाकी गेंदबाजों से बेहतर गेंदबाजी की। उन्होंने 8.8 की इकॉनमी दर से रन खर्च किये जो कि वेलिंग्टन जैसे विकेट पर स्वीकृत था। उन्होंने जमे हुए बल्लेबाज केन विलियमसन का विकेट झटककर टीम को राहत पहुंचाई।

खलील अहमद - 5/10

खलील भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके। 2 ओवरों के बाद उनका इकोनॉमी रेट 12 तक पहुंच गया था। उन्होंने 84 रन बनाकर विस्फोटक पारी खेल रहे सेफर्ट का विकेट चटकाया। वह और बेहतर हो सकते थे।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...