IND vs SA: 6 रिकॉर्ड जो रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में बना सकते हैं

Neeraj
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से पुणे में शुरू होगा। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 203 रनों से मात दी थी। रोहित शर्मा के बल्ला पहले टेस्ट में जमकर बोला था और उन्होंने दो शतक भी ठोके थे। अब दूसरे टेस्ट में भी रोहित का बल्ला अगर इसी तरह से चला, तो रोहित इन 6 रिकॉर्ड बनाने में सफल हो जाएंगे।

ये हैं वो 6 बड़े रिकॉर्ड:

1. पहले टेस्ट मैच में रोहित के बल्ले से दोनों पारियों में कुल 303 रन निकले थे। अगर दूसरे टेस्ट मैच में रोहित 197 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो एक ओपनर के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 500 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

2. अपने टेस्ट करियर में रोहित अभी तक 45 छक्के लगा चुके हैं। आपको बता दें, रोहित ने पहले टेस्ट में कुल 13 छक्के जड़े थे, दूसरे टेस्ट में अगर रोहित 5 छक्के और लगा देते हैं तो टेस्ट करियर में उनके नाम 50 छक्के हो जाएंगे। टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से 50 छक्के लगाने वाले रोहित पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

3. रोहित ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 28 मैच खेले हैं, जिसकी 49 पारियों में उन्होंने 44.95 की औसत से 1888 रन बनाए हैं। दूसरे टेस्ट में रोहित 122 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो टेस्ट करियर में उनके नाम 2000 रन हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट सिस्टम को लेकर दिया बयान

4. पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में रोहित ने शतक लगाए थे। अगर दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित के बल्ले से शतक निकलता है तो टेस्ट करियर में बतौर ओपनर 3 पारियों में लगातार तीन शतक लगाने वाले रोहित दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

5. इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (15) के नाम है, जबकि रोहित इस साल अभी तक 13 छक्के लगा चुके हैं। दूसरे टेस्ट में 3 छक्के और लगाते ही रोहित बेन स्टोक्स से छक्कों के मामले में आगे निकल जाएंगे।

6. अपने 28 टेस्ट मैचों के करियर में रोहित अभी तक 184 चौके लगा चुके हैं। दूसरे टेस्ट में अगर रोहित 16 चौके और लगा देते हैं तो टेस्ट करियर में उनके 200 चौके पूरे हो जाएंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़