IND vs SA फाइनल से पहले आई अच्छी खबर, बारबाडोस में अचानक मौसम में हुआ बड़ा बदलाव

Previews - ICC Men
बारबाडोस में एक दिन पहले मौसम साफ हो गया है

South Africa vs India, Final Barbados Rain Update : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल से पहले हर किसी की निगाह बारबाडोस के मौसम पर है। पिछले कुछ दिनों से हुई लगातार बारिश ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है। मैच के दिन भी बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। हालांकि फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले बारबाडोस का मौसम अचानक पूरी तरह से बदल गया है। कुछ हिस्सों में बारिश जरूर हुई लेकिन स्टेडियम और उसके आस-पास के इलाके का मौसम साफ रहा।

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका का फाइनल बारबाडोस में खेला जाना है और इस मैच में भारी बारिश का अनुमान जताया गया था। हालांकि मैच के एक दिन पहले मौसम पूरी तरह से साफ रहा और धूप भी खिली रही। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस दौरान पिच का मुआयना भी किया। वहीं मैच वाले दिन भी अब बारिश की संभावना कम हो गई है। पहले 70-80 प्रतिशत तक बारिश का अनुमान जताया जा रहा था, जो अब घटकर 46 प्रतिशत तक आ गया है। ये क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर कही जा सकती है, क्योंकि हर कोई इस फाइनल में पूरा मैच देखना चाहता है।

इंडिया-दक्षिण अफ्रीका फाइनल के लिए है रिजर्व-डे

वेस्टइंडीज में इस बार टी20 वर्ल्ड कप के कई मैचों में बारिश ने खलल डाला है। इसी वजह से कई मैचों को रद्द भी करना पड़ा। इंडिया और इंग्लैंड के बीच गयाना में हुए सेमीफाइनल मैच में भी बरसात हुई लेकिन एक्स्ट्रा टाइम की वजह से मैच पूरा हो गया था। फाइनल मैच के लिए भी एक्स्ट्रा टाइम और रिजर्व-डे रखा गया है। अगर 29 जून को मैच नहीं हो पाता है तो फिर 30 जून को मुकाबला कराया जाएगा।

अगर लगातार बारिश हुई तो कम से कम 10-10 ओवरों का मैच कराने की कोशिश की जाएगी। मैच के नतीजे के लिए दोनों ही टीमों को कम से कम 10-10 ओवर खेलने होंगे। अगर दोनों ही दिन 10-10 ओवरों का मैच भी नहीं हो पाता है तो फिर मुकाबला रद्द माना जाएगा। ऐसी स्थिति में दोनों टीमों को ज्वॉइंट विनर घोषित कर दिया जाएगा। साउथ अफ्रीका और भारत दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी बांट दी जाएगी और दोनों टीमें वर्ल्ड कप की संयुक्त विजेता होंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now