Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, बारिश से प्रभावित पहले दिन भारत ने बनाया 202/0 का स्कोर

  • रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोला
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:39 IST

शतक के बाद रोहित शर्मा
शतक के बाद रोहित शर्मा

विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए स्टम्प्स तक भारतीय टीम ने 202/0 रन बनाए। रोहित शर्मा 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब लाईट और मौसम की वजह से पांच मिनट पहले चाय ब्रेक लिया गया। इसके बाद बारिश से तीसरे सत्र का खेल नहीं हो पाया और पूरा सेशन बारिश की भेंट चढ़ने की वजह से स्टंप्स की घोषणा की गई। बतौर ओपनर पहला टेस्ट मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और चौथा टेस्ट शतक जड़ा। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज पूरे सत्र में सफलता के लिए तरसते रहे।

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की पारी को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। रोहित ने बतौर ओपनर पहले टेस्ट मैच में चौके से खाता खोला। आंखें जमने के बाद दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने विपक्षी स्पिनरों को निशाना बनाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए पचास रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। 9 पारियों के बाद भारत को पचास रन की ओपनिंग साझेदारी मिली। लंच से कुछ समय पहले चौके से रोहित शर्मा ने अपनी ग्यारहवीं टेस्ट फिफ्टी पूरी की। बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में यह उनका पहला अर्धशतक है। मेहमान स्पिनरों को रोहित शर्मा ने 2 छक्के लगाए वहीं मयंक अग्रवाल ने भी एक छक्का जड़ा।

यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट मैच में बुमराह को बहुत ज्यादा मिस करेंगे कप्तान कोहली- सचिन तेंदुलकर 

लंच के बाद रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने टिककर खेलना जारी रखा। इस दौरान मयंक अग्रवाल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक जमाया। रोहित शर्मा ने दूसरे छोर पर अपनी तेज बल्लेबाजी शरू की और दक्षिण अफ़्रीकी स्पिनरों को एक बार फिर निशाना बनाया। उन्होंने डेन पीट को लगातार दो छक्के भी जड़े। कमजोर गेंदों पर प्रहार के साहरे उन्होंने अपने टेस्ट जीवन का चौथा और बतौर टेस्ट ओपनर पहला शतक जड़ दिया। इस तरह टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के रूप में चुने जाने की जिम्मेदारी उन्होंने काफी अच्छी तरह निभाई। मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट जीवन का उच्चतम स्कोर बना दिया है, इससे पहले यह 77 रन था। चायकाल से कुछ समय पहले बारिश ने खलल डाला, इसके बाद चाय की घोषणा कर दी गई, इस समय रोहित 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर खेल रहे थे, इसके बाद अगला सत्र बारिश से धुल गया और खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

संक्षिप्त स्कोर

भारत पहली पारी: 202/0 (रोहित 115*, मयंक 84*)


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 02 Oct 2019, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...