IND vs SA: कंधे में चोट की वजह से केशव महाराज तीसरे टेस्ट से बाहर हुए

 केशव महाराज और अन्य दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी
केशव महाराज और अन्य दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी

पुणे टेस्ट में पारी से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर आई। उनके मुख्य स्पिनर केशव महाराज कंधे की चोट के कारण रांची में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दक्षिण अफ़्रीकी टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज लिंडे को शामिल किया गया है।

महाराज को पुणे टेस्ट मैच में फील्डिंग के दौरान यह चोट लगी। एमआरआई और मूल्यांकन से उनकी चोट की गहराई का पता चला और यह सामने आया कि तीसरे टेस्ट तक वे फिट नहीं हो पाएंगे। दूसरे टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक रिलीज जारी करते हुए महाराज की चोट और उनकी जगह टीम में शामिल किए गए खिलाड़ी के बारे में बताया। महाराज ने दूसरे टेस्ट में महज एक विकेट झटका लेकिन बल्लेबाजी में शानदार खेल दिखाते हुए उन्होंने पहली पारी में 72 रन बनाए, वे पहली पारी में सबसे ज्यादा का रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

यह भी पढ़ें:भरत अरुण ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देने का कारण बताया

केशव महाराज की चोट का मूल्यांकन सुबह किया गया। मेडिकल टीम ने यह पाया कि वे रांची टेस्ट में खेलने के लिए तय समय तक फिट नहीं हो पाएंगे। अगले मैच के लिए अभी छह दिन का समय है लेकिन महाराज इस दौरान फिट नहीं हो पाएंगे। टीम डॉक्टर के अनुसार उन्हें मैदान पर वापसी के लिए 14 से 21 दिनों का समय लगेगा।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने दो टेस्ट जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। अगला टेस्ट रांची में होगा। नए स्पिनर के लिए भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना एक चुनौती कही जा सकती है। भारत के सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं और दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma