Create
Notifications

IND vs SA, दूसरा टेस्ट: दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 275 रनों पर समाप्त हुई

विकेट लेने के बाद भारतीय टीम
विकेट लेने के बाद भारतीय टीम
Naveen Sharma

पुणे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 275 रन बनाकर आउट हो गई। वे भारत से पहली पारी के आधार पर 326 रन पीछे हैं। देखना होगा चौथे दिन वे फॉलोऑन खेलने के लिए मैदान पर आएँगे या विराट कोहली अपनी टीम को बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे। भारत के लिए पहली पारी में अश्विन ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए।

तीसरे दिन के पहले सत्र की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका को दो झटके लगे। एनरिक नॉर्टजे (3) को मोहम्मद शमी ने विराट कोहली के हाथों गली पर कैच कराया। इसके बाद उमेश यादव ने जमे हुए बल्लेबाज थेनिस डी ब्रुइन (30) को रिद्धिमान साहा के हाथों विकेट के पीछे कैच करा दिया। इस समय मेहमान टीम का कुल स्कोर 53 रन था। आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी और क्विंटन डी कॉक ने मोर्चा संभाला और भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ने अपनी सुझबुझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत अर्धशतक जड़ा और डी कॉक के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 85 रन की अहम साझेदारी की। डी कॉक लय में नजर आ रहे थे लेकिन लंच से कुछ समय पहले 31 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने।

यह भी पढ़ें: माइकल वॉन ने भारतीय टेस्ट पिचों पर दिया अजीब बयान

लंच के बाद रविन्द्र जडेजा ने मुथुसामी (7) को आउट कर दिया। कुछ देर बाद फाफ डू प्लेसी भी 64 रन के निजी स्कोर पर अश्विन का शिकार हुए। इस समय कुल स्कोर 162/8 हो गया। वहां से फिलैंडर और केशव महाराज ने पारी आगे बढ़ाते हुए चाय तक विकेट नहीं गिरने दिया। मेहमान टीम पर फॉलोऑन का खतरा पूरी तरह से हावी हो चुका था।

चाय के बाद केशव महाराज और फिलैंडर ने बल्लेबाजी जारी रखी और नौवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। केश्वाव महाराज अर्धशतक (72) बनाकर आउट हुए। दोनों लगभग पूरा तीसरा सत्र खेल गए। रबाडा के आउट होने के साथ ही मेहमान टीम की पहली पारी 275 रन पर सिमट गई। अंतिम विकेट गिरने के बाद खेलने के लिए समय नहीं बचा था और स्टंप्स की घोषणा हुई. फिलैंडर ने नाबाद 44 रन बनाए। अश्विन ने 4, उमेश यादव ने 3, शमी ने एक और जडेजा ने एक विकेट झटका।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...