Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SA, दूसरा टेस्ट: विराट कोहली ने हनुमा विहारी की जगह उमेश यादव को टीम में लाने का कारण बताया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:43 IST

 विराट कोहली
विराट कोहली

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ। हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को शामिल किया गया। विराट कोहली ने इस परिवर्तन और उमेश यादव को टीम में शामिल करने के पीछे एक कारण पिच को बताया, तो दूसरा कारण इशांत और मोहम्मद शमी को मजबूती प्रदान करना भी बताया।

टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि टॉस जीतकर इस पिच पर बल्लेबाजी करना सही है क्योंकि यह पहले दिन और दूसरे दिन सही रहेगी। दूसरे दिन के अंतिम सत्र और तीसरे दिन इस पर कुछ हलचल होने की सम्भावना है। भारतीय कप्तान ने कहा कि पिच हार्ड नजर आ रही है इसलिए इशांत और शमी को सपोर्ट करने के लिए पांचवें गेंदबाजी विकल्प पर विचार करते हुए उमेश यादव को भी शामिल किया गया है। गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करने के लिए ऐसा किया गया है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

भारतीय बल्लेबाजों की शानदार फॉर्म में ध्यान में रखते हुए यह पहले से देखा जा रहा था कि एक अतिरिक्त गेंदबाज टीम में शामिल किया जाए। कुलदीप यादव को शामिल करने के आसार थे लेकिन उमेश यादव को शामिल कर भारतीय कप्तान ने थोड़ा आश्चर्य करने वाला फैसला लिया।

पिछले मैच में दोनों पारियों के दौरान शतक जड़ने वाले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का बल्ला इस बार खामोश रहा। वे बल्लेबाजी के लिए आते ही महज 14 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। भारत के लिए यह बड़ा झटका रहा। बात उमेश यादव को टीम में शामिल करने की हो तो यह समय और उनके प्रदर्शन के आधार पर ही पता चलेगा कि उन्हें शामिल करने का फैसला सही है अथवा गलत।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 10 Oct 2019, 12:02 IST
Advertisement
Fetching more content...