Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs SL: पहले टी20 मैच के लिए भारत और श्रीलंका की संभावित एकादश

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 05 Jan 2020, 12:43 IST

कोहली-मलिंगा
कोहली-मलिंगा

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा। रविवार को होने वाला यह मैच दोनों टीमों के लिए ख़ास होगा क्योंकि वे इसे जीतकर सीरीज में बढ़त बनाना चाहेंगे। लगभग दो साल बाद दोनों टीमों के बीच कोई टी20 मैच हो रहा है। हालांकि श्रीलंका के लिए भारतीय टीम को पराजित करना आसान नहीं होगा।

भारतीय बल्लेबाजी क्रम केएल राहुल, विराट कोहली और विराट कोहली के साथ काफी मजबूत नजर आते है। हालांकि रोहित शर्मा को आराम देने से टीम इंडिया को उनकी कमी जरुर खलेगी लेकिन टीम में धवन के आने से संतुलन बना रहेगा। श्रेयस अय्यर, और ऋषभ पन्त आक्रामक खेल के लिए जाने जाते हैं और यह उन्होंने पिछले कुछ मैचों में दिखाया भी है। शिवम दुबे अंतिम ओवरों में टीम के लिए बेहतरीन कार्य करने के लिए एक बार फिर तैयार होंगे। वॉशिंगटन सुंदर बतौर ऑल राउंडर शामिल किये जा सकते हैं जो रविन्द्र जडेजा के साथ मिलकर स्पिन विभाग भी संभालेंगे। मुख्य स्पिनर में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच स्पर्धा होगी। नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर में से कोई एक ही तेज गेंदबाज मैदान पर नजर आ सकते है। बुमराह की वापसी से टीम की गेंदबाजी सुदृढ़ हुई है।

यह भी पढ़ें:पहले टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण कब, कहाँ और कैसे देखें

श्रीलंकाई टीम की बात करें तो दनुश्का गुनाथिलका के साथ अविष्का फर्नान्डो की जोड़ी फॉर्म में है। इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी कुशल परेरा और निरोशन डिकवेला के आस-पास घूमती है। लसिथ मलिंगा के अलावा श्रीलंका की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आती है। भारतीय बल्लेबाजों को रोकना उनके लिए आसान नहीं होगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत: केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त, शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका: दनुश्का गुनाथिलका, अविष्का फर्नान्डो, कुशल परेरा, निरोशन डिकवेला, ओशाडा फर्नान्डो, भानुका राजापक्सा, दसुन शनाका, इसुरु उदाना, लसिथ मलिंगा, लाहिरू कुमारा/ कसुन रजिता, लक्षण संदाकन/वनिंदु हसारंगा।

Published 05 Jan 2020, 12:40 IST
Advertisement
Fetching more content...