Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी20 सीरीज में हुआ अहम बदलाव-रिपोर्ट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज को लेकर अहम बदलाव आया सामने
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:07 IST

भारतीय टी20 टीम (Photo-Bcci)
भारतीय टी20 टीम (Photo-Bcci)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज को लेकर अब एक अहम बदलाव हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मैच अब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 11 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच अब मुंबई में खेला जाएगा। सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया है।

खबरों के मुताबिक 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद की एनिवर्सरी है और उसी दिन बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस भी है। इसी वजह से मुंबई पुलिस ने उस दिन पर्याप्त सुरक्षा देने में असमर्थता जताई है। इसीलिए अब 6 दिसंबर की बजाय 11 दिसंबर को मुंबई में मैच खेला जाएगा और हैदराबाद में 11 की बजाय 6 दिसंबर को पहला मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, टीम में हुए 5 बदलाव

नाम ना छापने की शर्त पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई मैचों को शिफ्ट करने के लिए सहमत हो गई है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी अपनी मंजूरी दे दी है। एक और सूत्र ने बताया कि वानखेड़े स्टेडियम से ये मैच छिन भी सकता था लेकिन मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अहम भूमिका अदा करते हुए ऐसा होने नहीं दिया।

पिछले साल भी भारत और वेस्टइंडीज के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच को प्रशासनिक कारणों से शिफ्ट करना पड़ा था। तब ये मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में कराया गया था। आखिरी बार वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका और भारत के बीच टी20 मैच खेला गया था।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 22 Nov 2019, 19:47 IST
Advertisement
Fetching more content...