COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: पांचवे वनडे के लिए भारत और वेस्टइंडीज की संभावित एकादश 

न्यूज़
869   //    01 Nov 2018, 10:44 IST

E
E

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। ये मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरु होगा। सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है और आज का मैच जीतकर वो श्रृंखला अपने नाम करना चाहेंगे। वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की अगर बात करें तो आज के मुकाबले को जीतकर वो सीरीज बराबरी पर खत्म करना चाहेंगे। हालांकि पिछले मुकाबले में जिस तरह से उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, उससे उनका आत्मविश्वास जरुर हिल गया होगा।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो वहां पर बदलाव की गुंजाइश कम ही है। पिछले मैच के कॉम्बिनेशन के साथ ही इस मुकाबले में भी टीम उतर सकती है। पिछले मुकाबले में बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और अंबाती रायडू ने जबरदस्त शतक लगाया था। नंबर 4 पर रायडू का शतक टीम के लिए काफी राहत की खबर है, क्योंकि नंबर 4 के लिए भारतीय टीम काफी समय से एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश कर रही है जो वहां पर रन बना सके। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी का फॉर्म जरुर चिंता का विषय है। पिछले मैच में उन्होंने कुछ आक्रामक शॉट जरुर लगाए थे लेकिन एक बड़ी पारी में उसे तब्दील नहीं कर पाए थे। हालांकि शिखर धवन की जगह आज के एल राहुल को भी मौका दिया जा सकता है। धवन का इस सीरीज में प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में राहुल को आज मौका मिल सकता है।


E
E

गेंदबाजी की अगर बात करें तो वहां पर बदलाव की गुंजाइश बिल्कुल भी नहीं है। खलील अहमद ने मुंबई वनडे में जो गेंदबाजी की थी उससे कप्तान विराट कोहली काफी खुश होंगे। वहीं कुलदीप यादव ने भी शानदार गेंदबाजी की थी। देखना है कि युजवेंद्र चहल को आज के मैच में मौका मिलता है या नहीं।

वेस्टइंडीज की अगर बात करें तो पिछले मुकाबले में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी पूरी तरह से नाकाम रही। ऐसे में आज टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। चंद्रपाल हेमराज लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, उनकी जगह किसी और को मौका दिया जा सकता है। वहीं गेंदबाजी में भी फेरबदल संभव है।


E
E

आइए जानते हैं दोनों टीमें किन-किन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं।

भारत: रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), एम एस धोनी, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह

वेस्टइंडीज: चन्द्रपॉल हेमराज, किरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, मार्लोन सैमुएल्स, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, ओबेड मैकॉय, देवेन्द्र बिशू और केमार रोच।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Fetching more content...