Create
Notifications

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: तीसरे वनडे के लिए भारत और वेस्टइंडीज की संभावित एकादश 

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 27 Oct 2018
न्यूज़

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज पुणे में 5 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। भारत जहां इस समय 1-0 से आगे हैं, तो दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने पिछले मैच को टाई कराकर काफी आत्मविश्वास हासिल किया, जिसे वो इस मैच में भी जारी रखना चाहेंगे।

टेस्ट की तुलना में वेस्टइंडीज टीम वनडे में भारत को ज्यादा टक्कर दे रही है और उन्होंने लगातार दोनों मुकाबलों में 320 से ऊपर का स्कोर बनाया। इसका श्रेय शिमरोन हेटमायर और शाई होप को जाता है, जिन्होंने अबतक सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करके दिखाई है। हालांकि विंडीज टीम उम्मीद करेगी कि इस मैच में वो गेंद के साथ और बेहतर प्रदर्शन करें। इस बार वो भारत को हराते हुए सीरीज में 1-0 की बराबरी हासिल करना चाहेंगे।

बात भारतीय टीम की करें, तो कप्तान कोहली इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें रोकना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है। इसके अलावा उन्हें रोहित शर्मा, शिखर धवन और अंबाती रायडू से समर्थन की उम्मीद होगी। हालांकि टीम का निचला क्रम भी अच्छा काम करें, तो टीम मैनेजमेंट का सिरदर्र दूर हो जाए। टीम के लिए अहम दिक्कत उनकी गेंदबाजी है, जोकि दोनों ही मुकाबलों में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं।

इसी वजह से आखिरी तीन वनडे के लिए टीम में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई और इस बात की पूरी उम्मीद है कि उन्हें टीम में जगह भी मिल जाएगी। इन दोनों के वापस आने से निश्चित ही टीम की गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी।

भारत की संभावित एकादश

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

वेस्टइंडीज की संभावित एकादश

चन्द्रपॉल हेमराज, किरोन पॉवेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, मार्लोन सैमुएल्स, रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर (कप्तान), एश्ले नर्स, ओबेड मैकॉय, देवेन्द्र बिशू और केमार रोच।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 27 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now