Create

"भारतीय टीम इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-0 से बुरी तरह हरा देगी"

विराट कोहली और जो रूट
विराट कोहली और जो रूट

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इंडिया vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक चौंकाने वाली बड़ी भविष्यवाणी की है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इंग्लैंड को 4-0 से हरा देगी।

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इस सीरीज की शुरूआत से पहले ही चोटिल हो चुके हैं। शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे दिग्गज खिलाड़ी इंजरी की वजह से बाहर हो गए हैं। हालांकि इसके बावजूद सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम इंग्लैंड को हराने में सक्षम रहेगी।

टेस्ट सीरीज को लेकर सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी

द हिंदू से खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा,

सब कुछ डिपेंड करेगा कि मौसम कैसा रहता है। 10 दिन पहले जब मैं इंग्लैंड से आया था तब वहां का मौसम काफी शानदार था। ज्यादातर समय वहां गर्मी ही थी। मुझे पता चला है कि वहां पर थोड़ी बरसात हो रही है। अगर ये गर्म मौसम 25 में से 22 दिन तक बना रहता है तो मुझे लगता है कि भारतीय टीम 4-0 से जीत हासिल करेगी।
अगर ऐसी स्थिति आए कि मौसम एक बड़ा फैक्टर हो तो भारतीय टीम मेरे हिसाब से 3-1 से जीत हासिल करेगी। लेकिन मेरा अभी भी मानना है कि भारत जीत हासिल करेगा क्योंकि इंग्लैंड एक बिखरी हुई टीम है और न्यूजीलैंड के खिलाफ हमने देखा कि उनकी बल्लेबाजी में कमजोरियां थीं।

दोनों देशों के बीच ये सीरीज काफी अहम है। इसकी वजह ये है कि इसी सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकल की भी शुरूआत हो जाएगी। इसीलिए शुरू में ही प्वॉइंट लेकर बढ़त बनाना काफी अहम है।

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भी इस टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड पिच पर घास रखेगा और होम एडवांटेज का फायदा उठाएगा। एंडरसन ने कहा कि जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर गई थी तब इंडिया ने भी होम एडवांटेज लिया था और इसी वजह से इंग्लैंड भी हिसाब चुकता करना चाहेगी। उन्होंने ये भी कहा कि ये दो-धारी तलवार भी हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम के पास भी जबरदस्त तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment