Create
Notifications

"भारतीय महिला खिलाड़ियों को टॉप टीमों से मुकाबला करने के लिए अपने एप्रोच में बदलाव करना होगा"

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे हार गई
भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे हार गई
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने भारतीय महिला टीम (India Womens Team) के खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारत को अन्य बड़ी टीमों के साथ मुकाबला करना है तो उन्हें अपने बैटिंग स्टाइल में बदलाव करना होगा।

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लिश महिलाओं ने 35वें ओवर में ही 2 विकेट पर 202 रन बनाकर मैच जीत लिया।

दीप दासगुप्ता ने बताया कि भारतीय बल्लेबाजों ने काफी धीमी बैटिंग की और लगातार बाउंड्री नहीं लगा पाईं। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दीप दासगुप्ता ने भारतीय महिला टीम की हार का लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी दिग्गजों टीमों के साथ मुकाबला करना है तो फिर उन्हें अपने एप्रोच में बदलाव लाना होगा। उन्हें अपनी स्ट्राइक रेट पर ज्यादा ध्यान देना होगा। अपना डेब्यू कर रही शेफाली वर्मा के अलावा हाईएस्ट स्ट्राइक रेट मिताली राज का रहा। इसके अलावा और सबका स्ट्राइक रेट काफी कम रहा और जहां पर 250 रन बन सकते थे वहां पर केवल 201 रन ही बने।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड-श्रीलंका टी20 सीरीज पर पड़ा कोरोना का साया, अहम सदस्य को पाया गया पॉजिटिव

स्ट्राइक रोटेशन पर देना होगा ध्यान - दीप दासगुप्ता

दीप दासगुप्ता के मुताबिक भारतीय महिला टीम को स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा,

एक और चीज की कमी नजर आई कि रन बनाने का इरादा ही नहीं दिखा। हरमनप्रीत कौर जैसी पावर हिटर इस वक्त अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। या तो आप स्ट्राइक रोटेट करें या फिर बाउंड्री लगाएं। भारत के पास बाउंड्री लगाने वाली ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं और इसीलिए उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने की जबरदस्त वापसी, दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now