भारतीय महिला टीम के खिलाफ हुई कार्रवाई, बड़ी वजह आई सामने

भारतीय महिला टीम
भारतीय महिला टीम

इंग्लैंड (England Womens Cricket Team) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में जीत हासिल करने वाली भारतीय महिला टीम (India Womens Cricket Team) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत फाइन लगा है।

भारतीय महिला टीम तय समय के हिसाब से एक ओवर पीछे रह गई। इसी वजह से मैच रेफरी फिल विट्टीकेस ने टीम के खिलाफ धाराएं लगाईं और उन्हें सजा सुनाई गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गलती मान ली और इसी वजह से औपचारिक सुनवाई की जरूरत ही नहीं पड़ी। आईसीसी ने एक बयान जारी कर कहा,

आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत आर्टिकल 2.22 के मुताबिक स्लो ओवर रेट को लेकर खिलाड़ियों पर हर एक ओवर के लिए उनके मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया जाता है।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट्स के लिए संभावित टीम का ऐलान, रोहित शर्मा, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को किया गया शामिल

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में हराया

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रोमांचक तरीके से जीत हासिल की। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम 8 विकेट पर 140 रन ही बना पाई।

भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 48 रन बनाए जिसमें कैथरीन ब्रंट के ओवर में लगातार पांच चौके भी शामिल थे। मन्धाना ने भी 16 गेंद पर 20 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए टैमी ब्यूमोंट ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। हालांकि आखिर में भारतीय टीम ने मैच का पासा पलटा और रोमांचक जीत हासिल की। पूनम यादव को 2 और दीप्ति शर्मा को 1 विकेट मिला।

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल ने धुआंधार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को दिलाई जीत, ऑस्ट्रेलिया की करारी हार

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment