हरमनप्रीत कौर की खेल भावना ने जीता सबका दिल, मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका की कप्तान के साथ किया कुछ ऐसा, Watch Video

हरमनप्रीत कौर की खेल भावना ने जीता दिल (Photo Credit - BCCI Women/@TheYorkerBall)
हरमनप्रीत कौर की खेल भावना ने जीता दिल (Photo Credit - BCCI Women/@TheYorkerBall)

Harmanpreet Kaur Gesture Towards Laura Wolvaardt : भारतीय महिला टीम ने बेंगलुरु में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया ने इस मैच में 4 रनों से करीबी जीत दर्ज की। साउथ अफ्रीका वुमेंस टीम की कप्तान लौरा वोलवार्ट ने इस मैच में 135 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाईं। वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर मैच के तुरंत बाद लौरा वोलवार्ट के पास पहुंचीं और उनकी शानदार पारी की तारीफ की।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में खेला गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 325 रनों का विशाल स्कोर बनाया। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शतक जड़ा। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने भी जबरदस्त तरीके से टार्गेट का पीछा किया। टीम ने 6 विकेट पर 321 रन बना दिए और महज 4 रन से ही मुकाबला गंवाया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए भी दो खिलाड़ियों ने शतक लगाया। मरिजाने कैप ने 94 गेंद पर 114 रनों की जबरदस्त पारी खेली। जबकि सलामी बल्लेबाज और कप्तान लौरा वोलवार्ट ने 135 गेंद पर नाबाद 135 रन बनाए।

हरमनप्रीत कौर ने लौरा वोलवार्ट की पारी की सराहना की

अगर लौरा आखिरी गेंद पर चौका या छक्का लगा देतीं तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता। हालांकि उन्होंने जिस तरह की पारी खेली, उसकी काफी तारीफ हो रही है। वो अकेले दम पर मैच को आखिर तक लेकर गईं। भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह सकीं। मैच के बाद उन्होंने लौरा के पास जाकर उनकी बेहतरीन पारी की सराहना की। इसके लिए हरमन की भी काफी तारीफ हो रही है। आप भी देखिए ये वीडियो।

आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने पहले मुकाबले में भी जीत हासिल की थी और अब दूसरे वनडे में भी जीत हासिल करके सीरीज अपने नाम कर ली है। तीसरा और आखिरी मैच 23 जून को ही बेंगलुरु में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now