Create

भारतीय महिला टीम खेलेगी डे-नाईट टेस्ट, प्रमुख टीम से होगा मुकाबला

डे-नाईट टेस्ट मैच
डे-नाईट टेस्ट मैच

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) पहली बार डे-नाईट टेस्ट मुकाबला खेलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सितंबर में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इसका ऐलान किया। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी और वहीं पर दोनों टीमों के बीच डे-नाईट टेस्ट मुकाबला होगा।

इंडियन वुमेंस टीम ने 2014 के बाद से ही कोई टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। लेकिन इस साल टीम दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी। इसमें से एक टेस्ट मैच उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाईट खेलना है और एक मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होगा।

वुमेंस क्रिकेट के लिए ये हफ्ता काफी बिजी रहा है। रमेश पोवार को भारतीय टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया गया। शिव सुंदर दास को बैटिंग कोच बनाया और फिर नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान भी हुआ।

ये भी पढ़ें: वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने समर सीजन के शेड्यूल का ऐलान किया। इसमें भारतीय टीम के साथ उन्हें कई फॉर्मेट में मुकाबले खेलने हैं। हालांकि वेन्यू और डेट्स को लेकर दोनों बोर्ड्स के बीच अभी भी बातचीत जारी है।

भारतीय महिला टीम ने 7 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट मैच

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2014 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इस वक्त मुंबई में क्वांरटीन में है। दोनों टीमों के बीच 16 जून से ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। इसके बाद तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले भी भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच होंगे। द हंड्रेड टूर्नामेंट में भी कई भारतीय महिला प्लेयर हिस्सा लेंगी।

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 9 द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज हुई हैं और भारतीय टीम 5-4 से आगे रही है। दोनों टीमों के बीच आखिरी ब 2006 में मुकाबला खेला गया था और उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दी थी।

ये भी पढ़ें: प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment