Create

प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की वनडे और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की 23 सदस्यीय इस टीम में कई दिग्गज प्लेयर्स को शामिल किया गया है। आरोन फिंच (Aaron Finch) टीम की कप्तानी करेंगे।

मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जिन 8 खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था उन सबको इस टीम में शामिल किया गया है। स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, मोइसिस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी और मिचेल स्वैपसन जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में मार्नस लैबुशेन और कैमरन ग्रीन को शामिल नहीं किया गया है। मार्नस लैबुशेन इस वक्त इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। जबकि कैमरन ग्रीन ने कहा है कि वो अभी अपनी गेंदबाजी पर काम करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: "आरसीबी ने एक गेंदबाज के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर का सही तरह से प्रयोग नहीं किया"

नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर होन्स ने कहा है कि इस टीम का ऐलान आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए किया गया है। यही वजह है कि टीम में तीन लेग स्पिनर्स का चयन हुआ है और फिंगर स्पिनर एश्टन एगर को भी शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज में पांच टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी। कंगारू टीम पांच साल के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो हफ्ते में 9 से 24 जुलाई तक सेंट लूसिया और बारबाडोस में आठ मैच खेलेगी, जो इस साल के अंत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण तैयारी है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोइसिस हेनरिक्स, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टी20 लीग के बचे हुए मुकाबले अबुधाबी में खेले जाएंगे, अहम अपडेट आया सामने

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment