भारतीय महिला टीम का दौरा स्थगित, जुलाई से पहले इंग्लैंड में शुरू नहीं होगा क्रिकेट

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड 
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड 

कोरोना वायरस के कारण अभी तक कई क्रिकेट टूर्नामेंट रद्द किए जा चुके हैं। इस वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियों को पहले 28 मई तक के लिए स्थगित कर दिया था। वहीं अब बोर्ड ने फैसला लेते हुए इसे 1 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। इस कारण से भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरा भी स्थगित हो गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को कहा कि जुलाई-सितंबर के बीच होने वाले अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों को आगे पुनर्निर्धारित करने का प्रयास किया जाएगा और इसमें वेस्टइंडीज का इंग्लैंड दौरा भी शामिल है। इतना ही नहीं भारतीय महिला टीम के खिलाफ होने वाली दो वनडे और चार टी20 मैचों की सीरीज को भी आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। साथ ही 20-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट को भी जितना ज्यादा हो सके उतना आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं जून में होने वाले सभी मैचों को भी आगे के लिए बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें - 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल में अपनी कप्तानी में टीम को सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा पाए

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि योजना यहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को जितना ज्यादा हो सके उतना आगे तक टाला जाए ताकि खेलने का अच्छा मौका मिल सके। टॉम हैरिसन ने कहा,'जब तक सब कुछ सही नहीं हो जाता तब तक क्रिकेट शुरू नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि हमारी योजनाएं तभी आगे बढ़ेगी जब सरकार आदेश देगी। अन्य खेलों के साथ-साथ हमारी सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हम जैव-सुरक्षित समाधान को कैसे लागू कर सकते हैं, जो संबंधित लोगों के लिए सुरक्षा प्रदान करता है।'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस और इसके कारण हुए लॉकडाउन की मार लगभग पूरा विश्व झेल रहा है। किसी भी तरह की खेल गतिविधियां पूरी तरह से बंद हैं। ऐसे में आईपीएल, वर्ल्ड कप से लेकर बाकी क्रिकेट सीरीज पर भी खतरे के बादल लगातार मंडरा रहे हैं। इनमें से कई टूर्नामेंट को फिलहाल टाल दिया गया है या फिर आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसे में ये टूर्नामेंट कब होते हैं, इसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now