भारतीय महिला टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा अगले सीजन तक के लिए हुआ पोस्टपोन

Nitesh
इंडिया  vs ऑस्ट्रेलिया
इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया

भारतीय महिला टीम (India Womns Cricket Team) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा अगले सीजन तक के लिए पोस्टपोन हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की। दोनों टीमें जनवरी 2021 में 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली थीं लेकिन अब इसे पोस्टपोन कर दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा "हमें ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अगले सीजन के लिए ज्यादा लंबे शेड्यूल की उम्मीद है। ये दोनों देशों के फैंस के लिए काफी बेहतरीन रहेगा। हमें उम्मीद थी कि इस समर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे अगले सीजन तक के लिए पोस्टपोन करना पड़ा है।"

उन्होंने आगे कहा "भारतीय टीम के मेजबानी एक बार फिर करना शानदार होगा। मार्च में मेलबर्न में हुए वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। हम चाहते हैं कि जब अगले समर भारतीय टीम आए तो शेड्यूल और लंबा हो।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि हम भारत के खिलाफ शेड्यूल को और लंबा करना चाहते हैं और वनडे के अलावा 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेलना चाहते हैं। इस सीरीज के लिए तारीख और वेन्यू का फैसला बाद में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

भारतीय महिला टीम वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंची थी

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। फाइनल मुकाबले में उन्हें मेजबान ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी थी। उसके बाद कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर काफी असर पड़ा। कोरोना के बाद से ही भारतीय टीम ने कोई मुकाबला नहीं खेला है और ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापसी की उम्मीद थी। हालांकि उनका इंतजार अब और लंबा खिंच गया है।

ये भी पढ़ें: मैथ्यू वेड के साथ स्लेजिंग को लेकर ऋषभ पंत ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment