Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पांच साल बाद कुछ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की बैटिंग लाइन अप

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
137.04K   //    31 Jul 2019, 09:59 IST

भारत के भविष्य के बल्लेबाज
भारत के भविष्य के बल्लेबाज

पिछले कई सालों से भारतीय बल्लेबाजी क्रम काफी स्थिर रहा है। नम्बर 4 और 6 के स्थान को छोड़ दें तो बाकी सभी स्थान में ज्यादा कुछ बड़े बदलाव देखने को नहीं मिले है। जहां शीर्ष क्रम में रोहित, धवन और विराट कोहली लगातार टीम की रीढ़ बने हुए हैं, वहीं मध्यक्रम महेंद्र सिंह धोनी और (कुछ सालों से) केदार जाधव के इर्द गिर्द घूमता रहा है। 

विराट कोहली 31, रोहित 32, धवन 33, जाधव 35 और धोनी 38 साल के हो चुके हैं। जिसका मतलब यह है कि 5 साल बाद ये सभी खिलाड़ी या तो संन्यास ले चुके होंगे या फिर अपने करियर के अंत के नजदीक होंगे। टीम इनका रिप्लेसमेंट भी तलाश कर चुकी होगी। भारत के पास भविष्य के लिए प्रतिभावान बल्लेबाजों की एक पूरी फौज है। 

पांच साल बाद भारतीय टीम की बैटिंग लाइन अप कुछ इस प्रकार हो सकती है।


ओपनर्स

1. के एल राहुल

वर्ल्ड कप में राहुल ने हासिल की थी फॉर्म
वर्ल्ड कप में राहुल ने हासिल की थी फॉर्म

के एल राहुल अभी 27 साल के युवा हैं। वो टीम में लगातार बने हुए हैं। हालांकि उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा है लेकिन उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। 2023 विश्व के बाद 38 साल के हो चुके धवन संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह के दावेदार के एल राहुल ही होंगे और वो अपने नियमित स्थान यानी ओपनर के रूप में स्थापित कर सकते हैं।

2. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

 रोहित भी भारत मे होने वाले अगले विश्व कप के बाद या कुछ और सीरीज बाद संन्यास की घोषणा कर सकते है। ऐसे में उनके स्थान पर पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है। पृथ्वी भारत के लिए टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने अपने पहले मैच में शतक जड़ा था। उन्होंने आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की बानगी पेश की थी। उनको भविष्य में इस स्थान पर मौका मिलना लगभग तय है। फिलहाल वह नवंबर 15 तक डोपिंग टेस्ट में फेल रहने की वजह से निलंबित किये गए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...