Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रनों की भूख मुझे असाधारण प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है- हनुमा विहारी

  • हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाये
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:24 IST

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह शामिल किए गए युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी एक नई प्रतिभा के रूप में उभरकर सामने आए हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद हनुमा ने वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक और जमैका में एक शतक की बदौलत 289 रन बनाए। वह टेस्ट क्रिकेट में धैर्य और अनुशासन का बेहतरीन उदाहरण बनकर उभरे हैं। वह कहते हैं कि मुझे रनों की भूख है। ऐसी भूख आपको असाधारण प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करती है। 

हनुमा विहारी ने कहा कि यह सब रनों की भूख है। एक बार जब यह भूख पैदा होती है तो आप किसी भी स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। इसी वजह से मैं अपने टेस्ट करियर की शुरुआत अच्छी तरह से कर पाया हूं। मैं उच्च स्तर पर अपने रनों की भूख को इसी तरह कायम रखना चाहता हूं। विदेशों में सभी मैच खेलने के प्रश्न पर वह कहते हैं कि यह अच्छा अनुभव रहा है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के दौरे चुनौतीपूर्ण रहे हैं। मैं बताना चाहूंगा कि यह आसान नहीं था। मुझे लगता है कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ हूं। हालांकि, अभी मेरी सीखने की प्रक्रिया जारी है। मैं अपने खेल में सुधार करना चाहता हूं। इसे और बेहतर बनाने की कोशिश में लगा हूं। 

यह भी पढ़ें: हर मैच को अपने आखिरी मैच की तरह खेलता हूं, हनुमा विहारी की बड़ी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज दौर पर अपने सफल प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि यह अच्छा लगता है लेकिन अभी मैं खुद से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हूं। यह मेरे करियर की शुरुआत है। मैं बस अपना सिर नीचे रखकर कड़ी मेहनत करना चाहता हूं। मैं जानता हूं कि मुझमें बहुत सारा क्रिकेट है, जिसे मैं आगे तक ले जाना चाहूंगा। मेरे पास एक गेम प्लान है, जिस पर मुझे भरोसा है। मैं उन चीजों के बारे में बहुत चिंतित नहीं होता, जो मेरे बस में नहीं हैं। मैं उन चीजों के बारे में सोचता हूं, जो मैं कर सकता हूं। अगर टीम को मेरे लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है तो मैं उसके लिए खुद को तैयार करूंगा। अगर टीम को तेजी से रन बनाने की जरूत है तो मैं तेजी से रन बनाऊंगा। 

कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा था कि विहारी बल्लेबाजी करता है तो ड्रेसिंग रूम में सुकून का माहौल रहता है। इस पर हनुमा का कहना है कि यह अच्छा लगने वाला कॉम्प्लिमेंट है। इसका मतलब है कि खिलाड़ियों को मुझ पर भरोसा है। कप्तान जब आप पर भरोसा करते हैं तो और अधिक आत्मविश्वास पैदा होता है।

 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 07 Sep 2019, 21:00 IST
Advertisement
Fetching more content...