Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: कमेंटेटर को अपशब्द कहने के कारण भारतीय फैन को माउंट मौंगानुई में प्रवेश देने से बैन किया गया- रिपोर्ट

  • इस भारतीय फैन को गिरफ्तार करने की भी खबर है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 03 Feb 2020, 16:15 IST

  न्यूजीलैंड-भारत, पांचवां टी20
न्यूजीलैंड-भारत, पांचवां टी20

भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर इतिहास रच दिया। भारतीय फैन्स भी इसे लेकर काफी खुश और उत्साहित दिखे। रविवार को अंतिम मैच के दौरान एक फैन ने कमेंटेटर को कुछ गाली-गलौच वाले अपशब्द कहे, इसके बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक्शन लेते हुए माउंट मौंगानुई के मैदान पर इस प्रशंसक के प्रवेश पर बैन लगा दिया। खबरों के अनुसार इस व्यक्ति ने रविवार को मैच के दौरान कमेंटेटर को अपशब्द कहे।

पांचवें टी20 मैच के दौरान घटित इस घटना पर संज्ञान लेते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस साल घरेलू सीजन के सभी मैचों में प्रवेश के लिए इस फैन को प्रतिबंधित कर दिया है। न्यूजीलैंड की वेबसाईट स्टफ डॉट को ने कहा कि एक चौबीस वर्षीय व्यक्ति कमेंटेटर से ऑटोग्राफ के लिए मैदान के अंदर चला गया, इसके बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया। ऑटोग्राफ के लिए मना करने पर इसने गाली-गलौच वाले शब्द इस्तेमाल करना शुरू कर दिए। कमेंटेटर के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के पब्लिक अफेयर मैनेजेर ने इस फैन को बैन करने की पुष्टि की।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने बाउंड्री लाइन पर विलियमसन के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया

पिछले साल भी एक इसी घटना हुई थी जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिपण्णी की गई थी। उस व्यक्ति को दो साल के लिए ऑकलैंड क्रिकेट स्टेडियम में दो साल के लिए बैन किया गया था। जोफ्रा आर्चर उस समय इंग्लैंड कीदूसरी पारी में बल्लेबाजी कर टीम की हार बचाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने सभी पाँचों मैच जीतकर कीवी टीम को एकतरफा हरा दिया। अंतिम मैच में पिंडली की चोट के कारण रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हुए तथा फील्डिंग के लिए नहीं आए। एब वे वनडे और टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं।

Published 03 Feb 2020, 16:15 IST
Advertisement
Fetching more content...