T20 World Cup के आगाज से पहले ही भारतीय क्रिकेटर्स को बड़ा तोहफा, ICC अवॉर्ड्स में मचाई धूम

इन भारतीय खिलाड़ियों को मिला अवॉर्ड
इन भारतीय खिलाड़ियों को मिला अवॉर्ड

Indian Players with ICC Awards : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले आईसीसी ने कई सारे अवॉर्ड्स का ऐलान किया है। इसमें भारतीय प्लेयर्स की धूम देखने को मिली है। आईसीसी अवॉर्ड्स में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कप्तान रोहित शर्मा समेत कई दिग्गजों का जलवा रहा है।

अगर हम बात टी20 क्रिकटर ऑफ द ईयर की करें तो ये अवॉर्ड सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह को मिला है। सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह दोनों ही प्लेयर्स ने टी20 इंटरनेशनल में पिछले साल अच्छा प्रदर्शन किया था और इसका ईनाम इन्हें मिला है। सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरे साल ये अवॉर्ड अपने नाम किया है।

वनडे टीम ऑफ ईयर कैप भारत के चार खिलाड़ियों को मिला है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान जबरदस्त खेल दिखाया था। इसके अलावा टीम इंडिया के एक और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी इस लिस्ट में हैं। जबकि गेंदबाजी में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को ये अवॉर्ड मिला है। इन दोनों गेंदबाजों ने भी वर्ल्ड कप के दौरान काफी प्रभावित किया था।

रविंद्र जडेजा को टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कैप मिला

वहीं टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का कैप टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को मिला है। उन्होंने टेस्ट मैचों में गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन योगदान दिया था। रविंद्र जडेजा को ये कैप टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया। इसकी तस्वीरें जडेजा ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जडेजा ने लिखा कि स्पेशल इंसान से मुझे स्पेशल कैप मिला है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के सारे खिलाड़ी इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूयॉर्क में हैं। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम को अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके बाद टीम का सबसे बड़ा मैच 9 जून को होगा, जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। न्यूयॉर्क के नए बने स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच टक्कर होनी है। इससे पहले भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ एक वॉर्म-अप मुकाबला खेलेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now