WTC फाइनल के लिए कई भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना...विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन बाद में जाएंगे

India v Australia - 4th Test: Day 5
India v Australia - 4th Test: Day 5

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का पहला दल इंग्लैंड रवाना हो गया है। इसमें करीब 20 सदस्य शामिल हैं, जिसमें हेड कोच राहुल द्रविड़ समेत सपोर्ट स्टाफ के अन्य सदस्य हैं। WTC फाइनल के लिए पूरी टीम आईपीएल फाइनल के बाद 30 मई तक पहुंचेगी। जिन खिलाड़ियों की टीमें आईपीएल प्लेऑफ से पहले बाहर हो गई थीं उनके खिलाड़ी इस पहले बैच में शामिल हैं। इसमें अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज जैसे क्रिकेटर हैं। वहीं विराट कोहली और आर अश्विन जैसे खिलाड़ी 24 मई को रवाना हो सकते हैं।

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा रहे उमेश यादव भी बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे। नेट गेंदबाज आकाश दीप (बंगाल के मीडियम पेसर) और पुलकित नारंग (दिल्ली के ऑफ स्पिनर) पहले बैच का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं राजस्थान के लेफ्ट ऑर्म पेसर अनिकेत चौधरी और आंध्रा के लेफ्ट ऑर्म पेसर पृथ्वी राज यारा बाद में पहुंचेंगे।

बीसीसीआई आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद ही कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजना चाहती थी। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से अनुमति मांगी है कि उन्हें बाद में जाने की अनुमति दी जाए। बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि 30 मई तक लगभग हर रोज खिलाड़ी रवाना होंगे।

जयदेव उनादकट 27 मई के बाद जा सकते हैं इंग्लैंड

दिग्गज तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट जो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे थे उनके WTC फाइनल के लिए फिट होने की उम्मीद है और वो 27 मई के बाद रवाना हो सकते हैं। वहीं तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मुकेश कुमार पहले बैच का हिस्सा होंगे और दूसरे दो खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और सूर्यकुमार यादव अपनी-अपनी टीमों के आईपीएल मैचों के बाद रवाना होंगे।

आपको बता दें कि 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now