चैंपियंस ट्रॉफी में भी होगा एशिया कप वाला हाल? भारत के पाकिस्तान जाने को लेकर आया बड़ा अपडेट

India v Pakistan - ICC Men
चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बड़ा फैसला

Indian Team Tour to Pakistan For CT 2025 : पाकिस्तान में अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। हालांकि उससे पहले भारतीय टीम को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं, ये सवाल हर किसी के मन में बना हुआ है। इसी बीच इसको लेकर एक बड़ी खबर भी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और न्यूट्रल वेन्यू पर मुकाबलों का आयोजन हो सकता है।

दरअसल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। अगले साल पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट का आयोजन होना है। खबरों के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल भी पाकिस्तान ने तैयार कर लिया है और भारत के मैचों की तारीख भी सामने आ गई है। हालांकि टीम इंडिया ने पिछले कई सालों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पिछले साल भी जब एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी, तब इसे भारत की वजह से श्रीलंका में कराना पड़ा था और केवल कुछ ही मैच पाकिस्तान में खेले गए थे।

BCCI न्यूट्रल वेन्यू पर मैचों के आयोजन की मांग कर सकती है

एशिया कप वाला हाल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी देखने को मिल सकता है। खबरों के मुताबिक टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और आईसीसी से खास डिमांड करेगी। बीसीसीआई आईसीसी से इंडिया के मैचों को दुबई या श्रीलंका में कराने के लिए कहेगी। यानि जिस तरह एशिया कप के दौरान भारत के मैचों का आयोजन श्रीलंका में हुआ था, कुछ वैसा ही चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी हो सकता है।

खबरों के मुताबिक पीसीबी ने वेन्यू और शेड्यूल भी तैयार कर लिया है। जिसके तहत पीसीबी ने तीन वेन्यू चुने हैं, इनमें कराची, लाहौर और रावलपिंडी शामिल हैं। टूर्नामेंट का पहला मैच 19 फरवरी को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच 20 तारीख को भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टक्कर होगी और ये मैच 21 फरवरी को कराची में खेला जाएगा। इसके अलावा पीसीबी ने भारत के मैचों के लिए लाहौर को चुना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now