भारतीय टीम के नए हेड कोच के लिए दो उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, जय शाह ने बताया कब तक होगी नियुक्ति?

टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट
टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर आया बड़ा अपडेट

Indian Team New Head Coach Update : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अब भारतीय टीम को जिम्बाब्वे का दौरा करना है। हालांकि इस टूर पर केवल युवा खिलाड़ी ही जाएंगे। शुभमन गिल की कप्तानी में यंग प्लेयर्स से सजी टीम का ऐलान किया गया है। वहीं इस दौरे पर हेड कोच को लेकर भी बड़ा अपडेट आया है। एनसीए हेड वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे टूर पर इंडियन टीम के साथ बतौर कोच जाएंगे। इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी है। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम का जो फुल टाइम कोच होगा वो श्रीलंका सीरीज से टीम इंडिया के साथ जुड़ेगा।

टीम इंडिया के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का आखिरी मुकाबला था। उनके बाद गौतम गंभीर को भारतीय टीम का अगला हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है। खबरों के मुताबिक उनकी नियुक्ति लगभग पक्की हो चुकी है, बस ऐलान होना बाकी है। हालांकि गौतम गंभीर जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के साथ नहीं जाएंगे, बल्कि वीवीवएस लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हेड कोच के लिए दो नामों को किया गया है शॉर्टलिस्ट - जय शाह

गौतम गंभीर श्रीलंका सीरीज से भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। जय शाह ने नए कोच को लेकर अपडेट देते हुए कहा,

कोच और सेलेक्टर की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने दो नामों को शॉर्टलिस्ट किया है और मुंबई पहुंचने के बाद जिस भी नाम पर उनकी सहमति होगी, हम उसका ऐलान कर देंगे। वीवीएस लक्ष्मण कोच के तौर पर जिम्बाब्वे टूर पर जाएंगे लेकिन एक नया कोच श्रीलंका सीरीज से ज्वॉइन करेगा।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर के पास आईपीएल में कोचिंग का अच्छा-खासा अनुभव है। उनकी कोचिंग में ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 का टाइटल जीता था। वो केकेआर टीम के मेंटर थे। उन्होंने इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को दो बार प्लेऑफ तक पहुंचाने में अपना अहम योगदान दिया था। इसी वजह से कोच के पद उनकी नियुक्ति लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इसको लेकर कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now