Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - 1985 की भारतीय टीम इस वक्त की विराट कोहली की टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है : रवि शास्त्री

  • भारत ने 1985 में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट का खिताब जीता था
  • रवि शास्त्री उस दौरान मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 06 May 2020, 08:56 IST

रवि शास्त्री
रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने एक अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि 1985 की भारतीय टीम वर्तमान में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को परेशान कर सकी है। शास्त्री ने कहा कि वो टीम काफी जबरदस्त थी और किसी भी टीम को वो परेशान कर सकती है।

आपको बता दें कि 1985 में सुनील गावस्कर की अगुवाई में भारत ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट का खिताब जीता था। रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया में हुए उस टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वो मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी चुने गए थे। शास्त्री को तब ईनाम में एक ऑडी कार मिला था।

सोनी चैनल के एफबी पेज पर सेनी टेन पिट स्टाप शो में रवि शास्त्री ने कहा कि इसमें कोई शक ही नहीं है। 1985 की वो टीम सीमित ओवरों की क्रिकेट में किसी भी टीम को कड़ी टक्कर दे सकती है। यहां तक कि 1985 की वो टीम विराट कोहली की इस टीम को भी चुनौती पेश करने का माद्दा रखती है।

इसके अलावा रवि शास्त्री ने एक और बयान देकर चौंका दिया। उन्होंने कहा कि 1985 में वर्ल्ड चैंपियनिशप जीतने वाली टीम 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम से कहीं ज्यादा बेहतरीन थी। उन्होंने कहा कि इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण था।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम के इस वक्त के 3 सबसे आकर्षक बल्लेबाज

भारतीय कोच ने कहा कि मैं एक कदम आगे जाकर कहना चाहुंगा कि 1985 वाली टीम 1983 वाली टीम से ज्यादा मजबूत थी। मैं दोनों ही टीमों का हिस्सा था। मैंने 1983 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया और 1985 की वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी खेला। अगर आप एक-एक खिलाड़ी को देखें तो 1983 की टीम के 80 प्रतिशत खिलाड़ी 1985 की टीम में थे। लेकिन कुछ युवा खिलाड़ी भी तब तक आ गए थे, जिसमें लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, सदानंद विश्वनाथ और मोहम्मद अजहरुद्दीन प्रमुख थे। इससे वो टीम और भी मजबूत बन गई थी।


Published 06 May 2020, 08:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit