Create

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम मुंबई पहुंची

बीसीसीआई ने मंगलवार को जानकारी दी कि श्रीलंका (Sri Lanka) के आगामी सीमित ओवरों के दौरे के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी मुंबई में एकत्र हुए हैं। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नेतृत्व वाली 20 सदस्यीय टीम श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य क्वारंटीन अवधि पूरा करेगी। पहला वनडे 13 जुलाई को खेला जाना है।

BCCI ने ट्विटर पर कप्तान धवन और उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार सहित खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा की। इससे पहले मंगलवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि राहुल द्रविड़ जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की टीम के कोच होंगे क्योंकि नियमित मुख्य कोच रवि शास्त्री विराट कोहली की टेस्ट टीम में व्यस्त रहेंगे। टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड में है। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में कुल छह नए खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इनमें देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती और नितीश राणा का नाम शामिल है। श्रेयस अय्यर को पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया। नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में नए खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का यह एक शानदार मौका है।

श्रीलंका की टीम भारतीय टीम के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेलने से पहले इंग्लैंड में होगी। इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के बाद श्रीलंकाई टीम स्वदेश लौटेगी और वहां टीम इंडिया से उनका सामना होगा।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment