WI vs IND : पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित एकादश

Neeraj
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच आज से एंटीगुआ में खेला जाएगा। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले मैच को जीतकर दोनों ही टीमें बढ़त हासिल करने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम का अभी तक का वेस्टइंडीज दौरा बेहद ही शानदार रहा है। भारत ने टी-20 और वनडे सीरीज पर आसानी से कब्जा कर लिया था।

इस टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मयंक अग्रवाल को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर मौका दे सकते हैं। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। टी-20 और वनडे सीरीज में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली थी लेकिन टेस्ट सीरीज में रिद्धिमान साहा को मौका दिया जा सकता है। गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी करेंगे। इनका साथ मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज देते हुए नजर आ सकते हैं। जबकि स्पिन गेंदबाजी का भार आर अश्विन के कंधो पर होगा। अश्विन के अलावा जडेजा या फिर कुलदीप यादव को दूसरे स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। देखना ये होगा कि टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरती है।

कोहली करेंगे धोनी की बराबरी!

विराट कोहली
विराट कोहली

इस मैच में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का भी एक बड़ा मौका होगा। अगर कोहली एंड टीम ये पहला टेस्ट मैच जीत लेती है, तो कोहली की कप्तानी में ये भारतीय टीम की 27वीं टेस्ट जीत होगी। इसी के साथ कोहली महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर लेंगे। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 27 टेस्ट मैच जीते थे।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now