टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ टीम इंडिया की हुई वतन वापसी, सामने आई खिलाड़ियों की पहली झलक

भारतीय टीम वापस घर पहुंच चुकी है (Photo Credit - Getty/BCCI.TV)
भारतीय टीम वापस घर पहुंच चुकी है (Photo Credit - Getty/BCCI.TV)

Indian Team Reached Home With T20 World Cup Title : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम आखिरकार घर पहुंच चुकी है। वर्ल्ड कप फाइनल के तुरंत बाद बारबाडोस में आए तूफान की वजह से भारतीय टीम वहीं पर फंस गई थी। हालांकि बीसीसीआई ने एक चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया और उससे भारतीय टीम के खिलाड़ी घर लौटे। खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा।

टीम इंडिया की विशेष फ्लाइट सुबह 6:30 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुई। इस दौरान क्रिकेटर्स की एक झलक पाने के लिए रात 3 बजे से ही एयरपोर्ट पर फैंस का तांता लगा हुआ था। कप्तान रोहित शर्मा ने एयरपोर्ट पर ही फैंस को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिखाई।

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का भी वीडियो सामने आया है, जिसमें वो फ्लाइट से उतरकर बस में बैठते हुए दिख रहे हैं।

इसके अलावा बाकी खिलाड़ी भी एयरपोर्ट पर देखे गए, जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं।

बीसीसीआई ने भी एक वीडियो शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि ट्रॉफी घर आ चुकी है। इस वीडियो में सभी खिलाड़ी एक-एक करके टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को दिखा रहे हैं।

टीम इंडिया ने 13 साल के बाद जीता वर्ल्ड कप का टाइटल

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 13 साल बाद वर्ल्ड कप की कोई ट्रॉफी जीती। भारतीय टीम ने पिछले कई सालों के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म किया है। टीम इंडिया ने 2013 के बाद से आईसीसी का कोई टाइटल नहीं जीता था लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और इससे पहले 2022 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया को शिकस्त मिली थी। हालांकि अब जाकर टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

टीम इंडिया काफी पहले भारत पहुंच गई होती लेकिन बारबाडोस में तूफान आने की वजह से सारे खिलाड़ी वहीं पर फंस गए। एयरपोर्ट और फ्लाइट को बंद कर दिया गया और इसके बाद बीसीसीआई ने विशेष चार्टर्ड प्लेन का इंतजाम किया, जिसके जरिए सभी भारतीय खिलाड़ी और उनकी फैमिली वापस इंडिया लौटे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now