भारतीय टीम की 'विक्ट्री परेड' के दौरान भगदड़ जैसी स्थिति, कई लोग हुए घायल, एक की टूटी हड्डी

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के दौरान हादसा (Photo Credit - @BCCI)
टीम इंडिया की विक्ट्री परेड के दौरान हादसा (Photo Credit - @BCCI)

Team India Victory Parade Stampede Like Situation : भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टाइटल जीतने के उपलक्ष्य में मुंबई में विक्ट्री परेड का आयोजन हुआ। मरीन ड्राइव पर ओपन बस में सभी भारतीय खिलाड़ियों ने एक रोड-शो किया। इस दौरान बड़ी संख्या में फैंस अपने चहेते क्रिकेटर्स को देखने के लिए मौजूद रहे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि कुछ जगहों पर भगदड़ जैसी स्थिति भी पैदा हो गई और इसी वजह से कई लोग घायल भी हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

2007 टी20 वर्ल्ड कप की तरह इस बार भी मुंबई में विक्ट्री परेड का आयोजन हुआ। रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारतीय टीम ने 11 साल के बाद आईसीसी का कोई टाइटल जीता है। इसी वजह से फैंस काफी ज्यादा उत्साहित दिखे।

टीम इंडिया की 'विक्ट्री परेड' में उमड़ा फैंस का सैलाब

जैसे ही खबर मिली कि मुंबई में भारतीय खिलाड़ियों का विक्ट्री परेड होगा, बड़ी संख्या में फैंस वहां पर इकट्ठा हो गए। पूरा मरीन ड्राइव पैक्ड नजर आया और तिल रखने की भी जगह नहीं थी। फैंस का सैलाब उमड़ पड़ा। हालांकि इस सेलिब्रेशन के दौरान ज्यादा भीड़ होने की वजह से भगदड़ की स्थिति भी पैदा हो गई जिसमें कुछ फैंस घायल भी हो गए।

कई लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कुछ फैंस की स्थिति बिगड़ गई है और उनका इलाज जारी है। एएनआई ने ट्वीट करके बताया,

कुछ फैंस की हालत बिगड़ गई थी और कुछ लोग घायल हो गए थे। जबकि कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत थी। 10 लोगों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। इनमें से एक की हड्डी टूट गई है और एक शख्स को सांस लेने में तकलीफ हो रही है - मुंबई पुलिस।

आपको बता दें कि खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए कुछ फैंस पेड़ पर भी चढ़ गए। कई सारे फैन ऐसे रहे जिन्होंने अपनी परवाह किए बगैर पेड़ पर चढ़कर वीडियो बनाया।

विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े स्टेडियम में भी एक समारोह हुआ और वहां पर भी पूरा स्टेडियम पूरी तरह से भरा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now