Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND - दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, पृथ्वी शॉ की वापसी

  • रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के दौरे से बाहर हो गए हैं
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 04 Feb 2020, 11:55 IST

भारतीय टेस्ट टीम
भारतीय टेस्ट टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है। गौरतलब है कि चोटिल होने के कारण रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और इसी वजह से वनडे में उनकी जगह मयंक अग्रवाल और टेस्ट में पृथ्वी शॉ को मौका दिया गया है।

16 सदस्यीय टेस्ट टीम में भारत के पास मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के तौर पर सलामी बल्लेबाजी के तीन विकल्प हैं। इनके अलावा टीम में बल्लेबाज के रूप में कप्तान कोहली के अलावा अनुभवी चेतेश्वर पुजारा, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं। विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान सहा और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें - रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में किया गया शामिल

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया और कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं मिली। तेज़ गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की लगभग 6 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है, वहीं नवदीप सैनी को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली। इनके अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी भी टीम में शामिल हैं। इशांत शर्मा अगर समय रहते फिट हो जाते हैं, तभी वह न्यूजीलैंड जा पाएंगे।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंग्टन और दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा (अगर फिट रहे तो)

Published 04 Feb 2020, 11:55 IST
Advertisement
Fetching more content...