Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन 19 जनवरी को होगा

Australia v India: 4th Test: Day 2
Australia v India: 4th Test: Day 2
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Jan 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले दो घरेलू टेस्ट के लिए भारतीय टीम का (Indian Team) चयन करने के लिए नवगठित राष्ट्रीय चयन समिति मंगलवार (19 जनवरी) को बैठक करेगी। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाले पैनल के लिए पहली बार होने वाली बैठक शाम 5 बजे के लिए निर्धारित की गई है और यह जूम कॉल पर होगी, इसके अलावा विराट कोहली पर भी बात होगी जो अभी पितृत्व अवकाश पर चल रहे हैं।

जिस तरह भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में अपना खेल दिखा रही है, उसे देखते हुए टेस्ट टीम में ज्यादा बदलाव होने की सम्भावना नहीं है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति को यह देखना होगा कि कौन सा खिलाड़ी फिट है और चयन के लिए उपलब्ध है। कुछ खिलाड़ी फ़िलहाल चोटिल हैं, ऐसे में उनके नामों पर चर्चा फिटनेस के आधार पर ही होती नजर आ रही है।

जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन गाबा टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं, उनके ऊपर निश्चित रूप से चर्चा होगी क्योंकि दोनों ही टीम के अहम और मुख्य खिलाड़ी माने जाते हैं। सीरीज घरेलू पिचों पर होनी है, ऐसे में अश्विन की भूमिका और ज्यादा बढ़ जाती है। इस चीज को चयन समिति की बैठक में जरुर संज्ञान में लिया जाएगा।

हालांकि रविन्द्र जडेजा और हनुमा विहारी भी चोट के कारण गाबा टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं। जडेजा की ऊँगली की सर्जरी भी हुई है। ऐसे में उनकी फिटनेस और उनकी जगह शामिल किये जाने वाले विकल्पों के बारे में भी चयन समिति को देखना पड़ेगा।

इंग्लैंड की टीम फ़िलहाल श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। पहले मैच जीतकर इंग्लैंड ने वहां काफी धाकड़ शुरुआत की है। फ़िलहाल एक टेस्ट मैच और उनको वहां खेलना है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से ही भारत के लिए रवाना हो जाएगी। भारत आने पर इंग्लैंड की टीम चेन्नई में आएगी और वहीँ दौरे की शुरुआत होगी।

Published 18 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now