Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2020 - महिला टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

मन्धाना-हरमनप्रीत
मन्धाना-हरमनप्रीत
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Feb 2020
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला टी20 विश्वकप के लिए भारत की पंद्रह सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। बंगाल की अनकैप्ड खिलाड़ी ऋचा घोष को टीम में शामिल किया गया है। सोलह वर्षीय इस खिलाड़ी के लिए यह काफी बड़ी और गौरवान्वित करने वाली बात कही जा सकती है। अनुजा पाटिल और मानसी जोशी को जगह नहीं मिली लेकिन राजेश्वरी गायकवाड़ टीम में जगह बनाने में सफल रही।

ऋचा घोष बंगाल की अंडर 19 टीम की स्टार खिलाड़ी हैं और यही वजह रही कि अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में भी चुन लिया गया। डोमेस्टिक चैलेन्जर्स टूर्नामेंट में भारत बी की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अपने खेल से प्रभावित कर सीधा वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई है। मध्यक्रम में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्हें जाना जाता है। टी20 चैलेंजर्स में शानदार प्रदर्शन का तोहफा राजेश्वरी गायकवाड़ को भी मिला है। यह लेफ्ट आर्म स्पिनर वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं थी। चैलेंजर्स टूर्नामेंट में वे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थी।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह को सर्वोच्च बीसीसीआई सम्मान मिलेगा

भारतीय टीम में तानिया भाटिया एकमात्र नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज होंगी। चोट के कारण तीन महीने से बाहर चल रहीं हरलीन देओल को भी टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय महिला टी20 टीम

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मन्धाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, वेदा कृष्णामूर्ति, ऋचा घोष तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, पूनम यादव, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़।

Published 12 Jan 2020, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now