Create
Notifications

पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इंजमाम उल हक ने बांग्लादेश टीम पर उठाए सवाल

इंजमाम उल हक ने बांग्लादेश टीम की काफी आलोचना की
इंजमाम उल हक ने बांग्लादेश टीम की काफी आलोचना की
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul haq) ने बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket Team) पर सवाल उठाए हैं। बांग्लादेश को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली करारी शिकस्त के बाद इंजमाम उल हक ने टीम के रवैये की आलोचना की है। इंजमाम के मुताबिक बांग्लादेश की टीम ने पिछले कुछ सालों से बिल्कुल भी नहीं सीखा है और केवल कुछ ही ऐसे ही खिलाड़ी हैं जो उनके लिए परफॉर्म कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम टी20 मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 124 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान ने 5 विकेट पर 127 रन बनाए।

इंजमाम उल हक ने कहा कि बांग्लादेश में नए खिलाड़ी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और पिच भी वहां पर इतनी अच्छी नहीं बनाई जा रही है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा,

अगर मैं बांग्लादेश के नजरिए से देखूं तो उनके पास अभी भी वही 3-4 खिलाड़ी हैं जो पिछले 6-7 साल से टीम के लिए लगातार परफॉर्म कर रहे हैं। बांग्लादेश ने अपने कंडीशंस में सुधार नहीं किया और ना ही उनकी पिचें बेहतर हुईं। नए खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अगर पूरी सीरीज की बात करें तो इसमें ज्यादा रन नहीं बने। तीनों ही मुकाबलों में एक भी बड़ा स्कोर नहीं बना और इसीलिए पिच की काफी आलोचना हो रही है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि बांग्लादेश ने बेहतर पिचें नहीं तैयार की और इसी वजह से उन्हें बाहर जाकर हार का सामना करना पड़ता है।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now