Create

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है।

इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम अपने ग्रुप में दूसरे पायदान पर रही और इन दोनों टीमों के बीच आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

आप न्यूजीलैंड को इस मैच में नजरंदाज नहीं कर सकते हैं - इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक के मुताबिक इस मैच के लिए हर कोई इंग्लैंड को फेवरिट बता रहा है लेकिन न्यूजीलैंड को नजरंदाज करना सही नहीं है। उनके मुताबिक कीवी टीम भी काफी शानदार है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

हर कोई इंग्लैंड को फेवरिट बता है और ये सही भी है, क्योंकि पिछले दो सालों में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। लेकिन दूसरी तरफ न्यूजीलैंड का परफॉर्मेंस भी हर फॉर्मेट में काफी शानदार रहा है। टेस्ट फॉर्मेट के वो चैंपियन हैं और वनडे में भी उनकी रैंकिंग काफी अच्छी है। टी20 वर्ल्ड कप में भी उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा है। इसलिए इंग्लैंड के मुकाबले न्यूजीलैंड की टीम मुझे कमजोर नहीं लगती है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। बेन स्टोक्स और जेसन रॉय के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत कीवी टीम ने जीत हासिल की थी। वहीं 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में भी इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। ऐसे में कीवी टीम इन दो हार का बदला जरूर लेना चाहेगी। न्यूजीलैंड की टीम ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस वक्त वो काफी बेहतरीन लय में लग रहे हैं। खासकर गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment