Create
Notifications
Advertisement

इंजमाम उल हक ने ऋषभ पंत की तुलना विव रिचर्ड्स से की

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
SENIOR ANALYST
Modified 30 Mar 2021
न्यूज़

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की काफी तारीफ की है। इंजमाम उल हक ने बताया कि इंडिया vs इंग्लैंड सीरीज के दौरान ऋषभ पंत ने सबसे बड़ा फर्क पैदा किया। इंजमाम ने पंत की तुलना वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज विव रिचर्ड्स से की।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में भारत की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया। पिछले साल वो टीम से ड्रॉप हो गए थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया उसके बाद से उनकी जगह भारतीय टीम में पक्की हो गई और वो बिल्कुल नए तरह के प्लेयर बनकर उभरे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जिन्होंने IPL में शतक लगाया लेकिन टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके

ऋषभ पंत को लेकर इंजमाम उल हक का बयान

इंजमाम उल हक ने ऋषभ पंत के प्रदर्शन की काफी तारीफ की। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,

70 के दशक में विव रिचर्ड्स वेस्टइंडीज और अन्य टीमों के बीच का फर्क हुआ करते थे। इसी तरह ऋषभ पंत ने भी इंग्लैंड और भारत के बीच हुए सीरीज के दौरान काफी फर्क पैदा किया।

आपको बता दें कि इससे पहले इंजमाम उल हक ने कहा था कि पंत अगर इसी तरह खेलते रहे तो वो एडम गिलक्रिस्ट और एम एस धोनी जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ देंगे।

जिस तरह से वो अपने आपको एक्सप्रेस करते हैं और जैसा शॉट उनके पास है, ऐसा मैंने पिछले 30-35 सालों में केवल दो ही विकेटकीपर बल्लेबाजों के पास देखा है। ये बल्लेबाज हैं एम एस धोनी और एडम गिलक्रिस्ट। ये दो विकेटकीपर अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते थे। जिस तरह से पंत इस वक्त खेल रहे हैं अगर लगातार वो इसी तरह खेलते रहे तो फिर वो इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को काफी पीछे छोड़ देंगे।"

ये भी पढ़ें: आरसीबी के नए विदेशी खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा इस बार हम आईपीएल जरुर जीतेंगे

Published 30 Mar 2021, 15:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now