वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर ने बाबर आजम की कप्तानी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International
England v Pakistan - 3rd Royal London Series One Day International

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इंजमाम उल हक ने इस बात पर जोर दिया है कि तीनों ही फॉर्मेट में एक ही कप्तान होना चाहिए। इंजमाम के मुताबिक बाबर आजम कप्तान के तौर पर काफी बेहतर कर रहे हैं और इसी वजह से उसमें कोई बदलाव नहीं होना चाहिए।

बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने पिछले कुछ समय में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भी टीम पहुंची। वहीं टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

तीनों फॉर्मेट्स का एक ही कप्तान होना चाहिए - इंजमाम उल हक

इंजमाम उल हक ने एशिया कप के लिए टीम का ऐलान करते हुए तीनों फॉर्मेट्स में एक ही कप्तान पर जोर दिया। उन्होंने कहा,

कप्तानी में ज्यादा बदलाव करना सही नहीं है। मेरे हिसाब से बाबर आजम काफी बेहतरीन कप्तानी कर रहे हैं। जब मैं इससे पहले चीफ सेलेक्टर बना था तब सरफराज अहमद तीनों फॉर्मेट्स में कप्तान नहीं थे लेकिन बाद में तीनों प्रारुपों का कप्तान उन्हें बना दिया गया। इसलिए मुझे लगता है कि तीनों फॉर्मेट्स का एक ही कप्तान होना चाहिए। इससे कप्तान को पता रहेगा कि किस प्लेयर को आगे लेकर जाना है।

आपको बता दें कि बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हालांकि सरफराज खान और शान मसूद जैसे प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। वहीं टीम में दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी फहीम अशरफ की लंबे समय बाद वापसी हुई है। वो दो साल से भी ज्यादा समय के बाद पाकिस्तान टीम में वापसी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now